श्री अमरनाथ यात्रा को लेकर पंजाब में भी की जाए व्यापक व्यवस्था

पंजाब में हिदू मंदिर एक्ट को प्रभावी ढंग से लागू करने की मांग करने वाले हिदू संगठनों ने श्री अमरनाथ यात्रा को लेकर पंजाब में भी व्यापक स्तर पर व्यवस्था करने की मांग रखी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Jun 2022 06:34 PM (IST) Updated:Tue, 28 Jun 2022 06:34 PM (IST)
श्री अमरनाथ यात्रा को लेकर पंजाब में भी की जाए व्यापक व्यवस्था
श्री अमरनाथ यात्रा को लेकर पंजाब में भी की जाए व्यापक व्यवस्था

जागरण संवाददाता, जालंधर : पंजाब में हिदू मंदिर एक्ट को प्रभावी ढंग से लागू करने की मांग करने वाले हिदू संगठनों ने श्री अमरनाथ यात्रा को लेकर पंजाब में भी व्यापक स्तर पर व्यवस्था करने की मांग रखी है। जिसमें पंजाब से होकर श्री अमरनाथ यात्रा की तरफ जाने वाले शिव भक्तों के लिए लंगर लगाने, मेडिकल सेवाएं देने तथा सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने की मांग रखी गई है। हिदू संगठनों ने एडीसी मेजर अमित सरीन को मांग पत्र देकर उक्त मांगों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने का आग्रह भी किया है। इस दौरान हिद क्रांति दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज नन्हा ने कहा कि विभिन्न राज्यों के भक्त श्री अमरनाथ यात्रा पर जाते समय पंजाब से होते हुए गुजरते हैं। ऐसे में पंजाब में भी शिव भक्तों के लिए सरकार द्वारा लंगर व विश्राम करने के अलावा स्वास्थ्य सेवाएं देने तथा सुरक्षा को सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

नन्हा ने कहा कि पंजाब में श्री अमरनाथ श्रद्धालुओं के लिए लगाए जाने वाले लंगर में सरकार को सहयोग देना चाहिए। जिसके तहत पेयजल, बिजली तथा सफाई व्यवस्था को सुनिश्चित किया जाना चाहिए। इसके अलावा श्री अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले शिव भक्तों को रजिस्ट्रेशन के दौरान जटिल औपचारिकताओं में राहत दिए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड को भी यात्रा के मार्ग में लंगर लगाने वाली संस्थाओं का सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा उक्त मांगों को लेकर मुख्यमंत्री भगवंत मान तथा डीजीपी को मेल की जा चुकी है। इस मौके पर उनके साथ महाकाली मंदिर के अध्यक्ष शशि शर्मा, शिवसेना नेता नरेंद्र थापर, आशीष अरोड़ा, हिद क्रांति दल से कुणाल कोहली, राकेश चड्ढा, शिवम झा, संजीव शर्मा, अशीष शर्मा, ध्रुव कुमार तथा रुद्राक्ष शर्मा सहित सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी