सर्दी में बदला अंडे का फंडा, चंद दिनों में पचास रुपये प्रति सैकड़ा बढ़े दाम

तमाम रिकार्ड तोड़ते हुए जालंधर में अंडे के दाम थोक में 505 रुपये तक पहुंच गए हैं। रिटेल में एक अंडा 6 से 7 रुपये में बेचा जा रहा है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sat, 04 Jan 2020 01:54 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jan 2020 08:50 AM (IST)
सर्दी में बदला अंडे का फंडा, चंद दिनों में पचास रुपये प्रति सैकड़ा बढ़े दाम
सर्दी में बदला अंडे का फंडा, चंद दिनों में पचास रुपये प्रति सैकड़ा बढ़े दाम

जालंधर [शाम सहगल]। शहरवासियों को अब अंडे के खरीदारों को रोजाना चार लाख रुपये अतिरिक्त अदा करने होंगे। कारण, चंद दिनों में ही अंडों के दाम में पचास रुपये प्रति सैकड़ा तक का इजाफा हुआ है। अभी तक के तमाम रिकार्ड तोड़ते हुए अंडों के दाम थोक में 505 रुपये तक पहुंच चुके हैं। जो रिटेल में 6 से 7 रुपये प्रति पीस के हिसाब से बेचा जा रहा है। सर्दी में मांग में भारी इजाफा होने और उत्पादन में कमी का असर अंडे के दाम पर पड़ा है।

जम्मू-कश्मीर में बर्फ पड़ने से लोकल उत्पादन भी प्रभावित हो रहा है, इसी कारण पंजाब से अंडे की मांग में भी तेजी आई है। पंजाब में मांग बढ़ने व उत्पादन की स्थिति स्थिर होने से दाम बढ़े है। थोक अंडा व्यापारी राज कुमार बताते हैं कि शहर से रोजाना अंडों की 10 गाड़ियां जम्मू-कश्मीर जा रही हैं। जम्मू व कश्मीर में बर्फबारी के चलते अचानक दाम में तेजी आई है।

दिसंबर के मध्य में 456 रुपये प्रति सैकड़ा बिक रहे अंडों के दाम जनवरी के पहले सप्ताह में ही 505 रुपये तक पहुंच चुके हैं। इसी तरह रिटेल दुकानदारों ने पांच रुपये में बिकने वाले अंडे के दाम भी 6 से 7 रुपये कर दिए हैं। अंडों के थोक व्यापारी जतवंत सिंह सेतिया बताते हैं कि इस बार सर्दी का सीजन भी पहले से लंबा चलने के आसार हैं। इस कारण मांग में अभी तक कमी नहीं आई है।

उबला अंडा और आमलेट भी हुए महंगे

अंडों के बढ़े दाम का असर व्यंजनों पर भी पड़ा है। कचहरी रोड पर अंडों के व्यंजन बेचने वाले नरेश कुमार बताते हैं कि दाम बढ़ने के कारण अब उबले अंडे अब 15 रुपये में दो बेचने पड़ रहे है। इसी तरह प्याज व अदरक के दामों में भी इजाफे के चलते दो अंडों का आमलेट 30 रुपये में बेचना पड़ रहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी