अटारी बार्डर पर रिट्रीट सेरेमनी हो फिर से शुरू, अमृतसर के सांसद औजला ने अमित शाह से लगाई ये गुहार

अटारी सीमा पर बीएसएफ और पाक रेंजर्स की संयुक्त रिट्रीट सेरेमनी देखने के लिए रोजाना हजारों की संख्या में सैलानी पहुंचने पर लोकल दुकानदारों का काम चलता है। लेकिन सेरेमनी बंद करने से कपड़ा दुकानदार होटल मालिक ढाबा मालिक गाइड और ट्रांसपोर्टरों का बहुत नुकसान हुआ है।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Thu, 19 Nov 2020 08:13 AM (IST) Updated:Thu, 19 Nov 2020 08:13 AM (IST)
अटारी बार्डर पर रिट्रीट सेरेमनी हो फिर से शुरू, अमृतसर के सांसद औजला ने अमित शाह से लगाई ये गुहार
एक दिसंबर 2020 को बार्डर सिक्योरिटी फोर्स के स्थापना दिवस पर अमृतसर आने का अमित शाह का स्वागत किया है।

अमृतसर, जेएनएन। लोकसभा सदस्य गुरजीत सिंह औजला ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से अटारी-बार्डर पर रोजाना होने वाली रिट्रीट सेरेमनी के लिए स्टेंडर्ड आपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) बनाने की गुहार लगाई है। औजला ने केंद्रीय मंत्री को इस संबंधी पत्र लिखते हुए एक दिसंबर 2020 को बार्डर सिक्योरिटी फोर्स के स्थापना दिवस पर यहां आने का अमित शाह का स्वागत किया है।

औजला ने कहा कि अटारी सीमा पर बीएसएफ और पाक रेंजर्स की संयुक्त रिट्रीट सेरेमनी देखने के लिए रोजाना हजारों की संख्या में सैलानी पहुंचने पर लोकल दुकानदारों का काम चलता है। लेकिन कोविड संकटकाल के चलते इस सेरेमनी को बंद करने से कपड़ा दुकानदार, होटल मालिक, ढाबा मालिक, गाइड और ट्रांसपोर्टरों का बहुत नुकसान हुआ है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से कहा कि कोविड संकटकाल में जेसीपी अटारी पर होने वाली रिट्रीट सेरेमनी के लिए एसओपी बना कर वर्षों पुरानी सेरेमनी को शुरू किया जाए, ताकि अटारी पर ढाबों वाले व अन्य के काम शुरू हो सकें।

इस पत्र में उन्होंने रेल चलाए जाने की बात भी केंद्रीय मंत्री से कही और उन्हें याद दिलाया कि पंजाब के सांसदों के साथ बैठक में उन्होंने रेल चलाए जाने का भरोसा दिया था। अब जब रेल ट्रैक पर 100 फीसदी सुरक्षा उपलब्ध करवा दी गई है तो उन्हें इस पर ध्यान देते हुए पहले माल गाड़ियां और बाद में यात्री गाड़ियां चलाने की शुरुआत कर देनी चाहिए। इस पत्र के जरिए उन्होंने अटारी - बार्डर पर इंडो-पाक ट्रेड के लिए व्यवस्था करने की अपील की।

chat bot
आपका साथी