चुनाव से पहले नई शुरुआत की तैयारी में भज्जी, सिद्धू के साथ फोटो से बढ़ी सियासी घर तलाशने की चर्चाएं

हरभजन सिंह क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब राजनीतिक पारी शुरू कर सकते हैं। पिछले दिनों में उन्होंने इसके संकेत भी दिए हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मीटिंग पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात और सोशल मीडिया पर उनकी एक्टिविटी से यह संकेत मिले हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 24 Dec 2021 03:55 PM (IST) Updated:Fri, 24 Dec 2021 03:58 PM (IST)
चुनाव से पहले नई शुरुआत की तैयारी में भज्जी, सिद्धू के साथ फोटो से बढ़ी सियासी घर तलाशने की चर्चाएं
पिछले दिनों पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू ने हरभजन सिंह के फोटो ट्वीट की थी। फोटो - ट्विटर।

मनोज त्रिपाठी, जालंधर। भज्जी पंजाब में होने वाले विघानसभा चुनाव से पहले क्रिकेट से संन्यास लेकर सही मौके पर नई सियासी पारी खेलना चाहते हैं। इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस व अन्य दलों के साथ भी उनकी बातचीत चल रही है। अभी तक भज्जी ने इस बाबत पत्ते नहीं खोले हैं कि वह किसके साथ जाएंगे, लेकिन भाजपा के साथ भज्जी छह महीने से संपर्क में हैं तो कांग्रेस में नवजोत सिंह सिद्धू के साथ भी उनकी बैठक हो चुकी है। आम आदमी पार्टी में भी भज्जी को ज्वाइन करवाने की कवायद तेज हो गई है। इसके लिए पार्टी की तरफ से जालंधर से एक नेता की ड्यूटी भी लगा दी गई है। सन्यास लेने से पहले भज्जी जालंधर में ही थे, लेकिन उनकी मुलाकात नहीं हो सकी है।

भाजपा या कांग्रेस में तलाश सकते हैं भज्जी राजनीतिक संभावनाएं

टरबनेटर हरभजन सिंह क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब राजनीतिक पारी शुरू कर सकते हैं। पिछले दिनों में उन्होंने इसके संकेत भी दिए हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मीटिंग, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात और सोशल मीडिया पर उनकी एक्टिविटी से यह संकेत मिले हैं कि वह पंजाब विधानसभा चुनाव से ही अपना राजनीतिक कैरियर शुरू कर सकते हैं। क्रिकेट करियर को विराम देकर राजनीतिक पारी शुरू करने का यह बेहतरीन मौका है। वह किस पार्टी में जाएंगे यह अभी भविष्य के गर्भ में छुपा है।

भाजपा नेताओं से भी कर चुके हैं राजनीतिक भविष्य को लेकर चर्चा

हरभजन सिंह की पिछले दिनों हुई गतिविधियां या संकेत दे रही है कि भज्जी राजनीतिक भविष्य को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों को टटोल रहे हैं। इसी संदर्भ में उन्होंने भाजपा के कुछ सीनियर नेताओं से भी दिल्ली में मुलाकात की है। इसकी जानकारी सार्वजनिक तो नहीं हुई लेकिन यह चर्चा बनी रही है कि वह भाजपा में अपना राजनीतिक भविष्य देख रहे हैं। किसान आंदोलन समाप्त होने के बाद भाजपा के प्रति लोगों का गुस्सा भी कम हो रहा है और अगर हरभजन सिंह भाजपा में शामिल होते हैं तो वह पार्टी के लिए देशभर में एक स्टार सिक्ख चेहरा हो सकते हैं। पंजाब में पहली बार अपने दम पर राजनीतिक जमीन तलाश रहे भाजपा के लिए वह एक बड़ी उम्मीद साबित हो सकते हैं। भाजपा इस समय बड़े शिक्षकों को साथ जोड़ने के लिए कमर कसे हुए हैं।

भज्जी के साथ फोटो शेयर कर सिद्धू ने बढ़ाई है हलचल

भाजपा के सीनियर नेताओं से भज्जी की मुलाकात की चर्चा के बीच पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने हरभजन सिंह के साथ मीटिंग की फोटो ट्वीट करके नहीं चर्चा छेड़ दी है। सिद्धू ने इस फोटो के साथ कमेंट किया था कि यह संभावनाओं वाली फोटो है और इससे संकेत मिलता है कि भज्जी कांग्रेस के भी करीब हैं और राजनीतिक कैरियर को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू के साथ चर्चा की है। हरभजन सिंह क्रिकेट करियर को विराम देकर अब राजनीतिक करियर घोषणा किसी भी समय कर सकते हैं। उनके पास भाजपा और कांग्रेस के रूप में देश में दो बड़े विकल्प मौजूद हैं। सिद्धू की तरह ही हरभजन सिंह भी अपनी बातचीत की शैली को लेकर जाने जाते हैं। क्रिकेट में शानदार कैरियर के कारण वह भी जनता में खासे लोकप्रिय हैं और 1 स्टार का दर्जा रखते हैं।

यह भी पढ़ें - नैचुरल टैलेंट और चींटियों ने बना दिया था भज्जी का करियर, बल्लेबाज बनने आए थे बन गए स्पिनर

यह भी पढ़ें - हरभजन सिंह रिटायरमेंटः जालंधर की जिन गलियों में भज्जी खेले, उनमें आज भी बच्चे लगा रहे चौके-छक्के

chat bot
आपका साथी