जालंधर में आज से RDDL में होगी कोरोना सैंपलों की जांच, उसी दिन मिलेगी रिपोर्ट

जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन की ओर से अहम कदम उठाया है इससे टेस्टिंग की रफ्तार भी तेज होगी।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 09:25 AM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 01:22 PM (IST)
जालंधर में आज से RDDL में होगी कोरोना सैंपलों की जांच, उसी दिन मिलेगी रिपोर्ट
जालंधर में आज से RDDL में होगी कोरोना सैंपलों की जांच, उसी दिन मिलेगी रिपोर्ट

जालंधर, जेएनएन। कोरोना जांच के लिए सैंपल भेजने के बाद रिपोर्ट के लिए अब लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। राज्य सरकार द्वारा आरडीडीएल में स्थापित लैब में वीरवार से कोरोना सैंपलों की जांच के लिए टेस्ट शुरू हो जाएंगे। रोजाना 25 सैंपलों से जांच का काम शुरू होगा। पहले जांच के लिए सैंपल सरकारी मेडिकल कॉलेज फरीदकोट में भेजे जाते थे और रिपोर्ट के लिए लोगों को तीन से चार दिन तक इंतजार करना पड़ता था। अब आरडीएडीएल में उसी दिन रिपोर्ट मिलेगी।

आरडीडीएल के ज्वाइंट डायरेक्टर डॉ. एचएस काहलों तथा बाबा फरीद यूनिवर्सिटी की ओर से पिम्स से डेपुटेशन पर लगाई लैब की नोडल अफसर प्रो. डॉ. गोमती महाजन ने बताया कि लैब को देर शाम सिविल सर्जन जालंधर की ओर से पीपीई किटों सहित अन्य समान मुहैया करवा दिया गया है। लैब में रोजाना 25 सैंपलों की टेस्टिंग होगी। स्टाफ के ट्रेंड होने के बाद रोजाना 250 टेस्ट किए जाएंगे। अगर सरकार ऑटोमेशन उपकरण मुहैया करवाती है तो सैंपलों की संख्या बढ़ सकती है।

डॉ. गोमती महाजन ने बताया कि वह टेस्ट से लेकर रिपोर्ट भेजने तथा अन्य गतिविधियों की निगरानी करेंगी। आरडीडीएल के छह ट्रेंड व तजु्र्बेदार डॉक्टर उनके साथ हैं। इसके अलावा बाबा फरीद यूनिवर्सटी द्वारा 20 यूथ का स्टाफ तैनात किया गया है। इनमें नए स्टाफ में ज्यादातर लड़कियां शामिल है।

48 घंटे बीते, नहीं आई पावरकॉम कर्मियों की रिपोर्ट
जालंधर : पारवकॉम के बूटा मंडी डिवीजन के कर्मचारी की कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद 29 कर्मचारियों के बीते मंगलवार को सुबह 11 बजे टेस्ट लिए गए थे। कर्मचारियों की रिपोर्ट अभी बाकी नहीं है। कर्मचारियों को क्वारंटाइन किया हुआ है। रिपोर्ट आने के बाद ही कर्मचारी ड्यूटी ज्वाइन कर सकेंगे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी