Corona positive मरीजों ने डाला भंगड़ा, बोले- असीं जित्तांगे जरूर जंग जारी रखियो...

Coronavirus Positive मरीजों ने तनाव को भगाने के लिए भंगड़ा डाला। वह असीं जित्तांगे जरूर जंग जारी रखियो... गाने पर नाचे।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Mon, 20 Apr 2020 08:10 AM (IST) Updated:Mon, 20 Apr 2020 08:10 AM (IST)
Corona positive मरीजों ने डाला भंगड़ा, बोले- असीं जित्तांगे जरूर जंग जारी रखियो...
Corona positive मरीजों ने डाला भंगड़ा, बोले- असीं जित्तांगे जरूर जंग जारी रखियो...

जेएनएन, जालंधर। सिविल अस्पताल के ट्रॉमा वार्ड में कोरोना पॉजिटिव मरीज जोश व जज्बे से लबरेज दिखे। मरीजों ने भंगड़ा डालकर तनाव को दूर किया। रविवार को दोपहर तीन बजे वार्ड में असीं जित्तांगे जरूर, जारी जंग रखियो... पंजाबी गीत बजा तो सभी के चेहरे से कोरोना का डर जैसे गायब हो गया। सभी अपने-अपने बेड पर बैठे-बैठे नाचने लगे। देखते ही देखते गमगीन माहौल खुशियों में बदल गया। 

दरअसल, मरीजों को मानसिक तौर पर मजबूत करने के लिए रविवार को वार्ड में जिला प्रशासन की ओर से आइसोलेशन वार्ड टेलीविजन का इंतजाम किया गया है। वार्ड में दाखिल निजात्म नगर की कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग के बेटे रवि छाबड़ा ने सोशल मीडिया के माध्यम से बताया कि जब वह दाखिल हुए थे तो पूरे वार्ड में अकेले थे। वह भी काफी तनाव में रहते थे। रविवार को वार्ड में 12 के करीब मरीज दाखिल थे। सभी मानसिक तनाव में थे।

उन्होंने सभी को तनाव से मुक्त करने के लिए माहौल खुशनुमा बनाने के लिए वार्ड में लगाए गए टेलीविजन पर पंजाबी गाने चलाए। सभी को पंजाबी गाने की धुनों पर भंगडा डालकर तनाव को भगाने की बात कही। इस तरह मरीजों ने पंजाबी गीतों पर न सिर्फ एंज्वाय किया, बल्कि गुनगुनाकर व नाचकर कोरोना को हराने का जज्बा भी दिखाया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि जिला प्रशासन और सेहत विभाग की ओर से मरीजों के इलाज के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैंं। उन्हें पूरा विश्वास है कि सभी मरीज कोरोना को हराकर स्वस्थ होकर घर वापस जाएंगे।

वहीं, सिविल अस्पताल में दाखिल कोरोना पॉजिटिव दो छोटी बच्चियों को प्रशासनिक अधिकारियों नेे सांता क्लाज बन खुशियां बांटी। बच्चों को खुशी देने के लिए उन्हें खिलौनेे व मनोरंजन का सामान दिया गया। डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार ने बताया कि जब तक इन दो बच्चियों की दो रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आ जती तब तक उन्हें अस्पताल में दाखिल रखा जाएगा। इनके मनोरंजन के लिए टेलीविजन भी लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: हैलो... राजकुमार.. मैं पेट्रोलियम मंत्री बोल रहा हूं... कैसे हो, धर्मेंद्र प्रधान ने किया डिलीवरी ब्वाय से संवाद 

यह भी पढ़ें: SHO ने थाने में निर्वस्त्र कर बनाई वीडियो, DGP बोले- आरोप सही, फिरोजपुर रेंज में किया तबादला 

यह भी पढ़ें: गेहूं खरीद से अर्थव्यवस्था को गति, 26,600 करोड़ के कैश क्रेडिट लिमिट को मंजूरी

chat bot
आपका साथी