छात्राओं को डिग्रियां बांट भ्रष्टाचार दूर करने का वचन लिया

केएमवी में आयोजित दीक्षा समारोह में 500 से ज्यादा छात्राओं को डिग्रियां बांटी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Sep 2019 02:06 AM (IST) Updated:Sat, 14 Sep 2019 02:06 AM (IST)
छात्राओं को डिग्रियां बांट भ्रष्टाचार दूर करने का वचन लिया
छात्राओं को डिग्रियां बांट भ्रष्टाचार दूर करने का वचन लिया

जागरण संवाददाता, जालंधर : केएमवी में आयोजित दीक्षा समारोह में 500 से ज्यादा छात्राओं को डिग्रियां बांटी। समारोह के मुख्यातिथि पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने उन्हें डिग्रियां बांटते हुए उनसे भ्रष्टाचार, अनपढ़ता, बेरोजगारी और गरीबी को दूर करने के लिए प्रयासरत रहने का वचन लिया।

समारोह का आगाज दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ। प्रिसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने गतिविधियों की रिपोर्ट पढ़ी। कॉलेज की वाटर वॉरियर्स ड्राइव से संबंधित पंफ्लेट, फैकल्टी द्वारा तैयार फिल्म कंजर्व ब्लू के पोस्टर तथा ब्रॉशर का लोकार्पण किया गया। इस दौरान सारा हाल छात्राओं से खचाखच भरा था, जो काले रंग के गाउन में क्रमवार बैठी हुई थी। जैसे-जैसे स्ट्रीम की घोषणा हो रही थी, छात्राएं लाइनों में आगे बढ़ती जा रही थीं। अंत में म्यूजिक व डांस विभाग की ओर से सूफी नृत्य की झलक पेश कर समारोह को विश्राम दिया गया। कार्यक्रम की संयोजिका स्टूडेंट वेलफेयर डीम डॉ. मधुमीत व साधना टंडन थे। विशेषतौर पर आर्य शिक्षा मंडल के प्रधान चंद्र मोहन शर्मा, वाइस प्रेजिडेंट डॉ. सुषमा चावला, कोषाध्यक्ष ध्रुव मित्तल, सुशीला भगत, नीरु कपूर, डॉ. दीपाली लूथर पहुंचे।

------

मनप्रीत बादल ने बताया, एनडीए में जाना चाहते थे

समारोह के दौरान वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने बताया कि उनका जन्म 1962 में हुआ था और उनकी इच्छा एनडीए ज्वाइन करने की थी। मगर मां ने निरंतर लड़ाइयों का दौर देखा था और उस समय हालात भी ठीक नहीं थे। इसलिए मां की इच्छा का मान रख लिया। लेकिन अब हालात कुछ और हैं। देश की सेवा का मौका मिले तो उसे छोड़े नहीं। अब पाकिस्तान से लड़ाई का खतरा नहीं हैं। लड़ाई है तो देश में फैले भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, अनपढ़ता, नशाखोरी से। सभी शपथ लें कि वे अपने प्रयासों से पंजाब को नशा मुक्त बनाएंगे, गरीबी हटाएंगे, बेरोजागारी को दूर करेंगे। मंत्री ने प्रिसिपल प्रो. अतिमा शर्मा से भी वचन लिया कि वे हर साल 10 छात्राओं को एनडीए में भेजेंगी। उनकी प्रतिभा और योग्यता को निखारने के लिए 10 लाख रुपये की वित्तीय सहायता देने घोषणा भी की। इसके साथ ही उन्होंने किसानों से अपील कि कि गुरु नानक देव महाराज का 550वां प्रकाश पर्व मनाने बड़ी तादाद में संगत सुल्तानपुर लोधी पहुंचेगी। पर्यावरण की संभाल को ध्यान में रखते हुए पराली को आग न लगाएं।

chat bot
आपका साथी