हिंदू रीति से होगी कपिल-गिन्नी की शादी, सही मुहूर्त ने करवाई एक महीने की देर

कपिल और गिन्नी चतरथ 12 दिसंबर को जालंधर में लेंगे सात फेरे। परिवार में काफी खींचतान के बाद यह तिथि तय की गई है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 02 Dec 2018 05:10 PM (IST) Updated:Sun, 02 Dec 2018 05:10 PM (IST)
हिंदू रीति से होगी कपिल-गिन्नी की शादी, सही मुहूर्त ने करवाई एक महीने की देर
हिंदू रीति से होगी कपिल-गिन्नी की शादी, सही मुहूर्त ने करवाई एक महीने की देर

जागरण संवाददाता, जालंधर। गिन्नी व कपिल शर्मा की शादी हिंदू रीति-रिवाज के साथ ही 12 दिसंबर को क्लब कबाना में होगी। कपिल यहीं बनाए जा रहे मंडप में गिन्नी के साथ सात फेरे लेंगे।शादी की रीति रिवाज को लेकर कपिल व गिन्नी के परिवार में काफी समय तक खींचतान के बाद तय हुआ कि शादी हिंदू रीति के साथ ही होगी। कपिल गिन्नी के साथ नवंबर में ही शादी करना चाहते थे, लेकिन सितारे सही नहीं होने के कारण उन्हें शादी के लिए एक माह का इंतजार करना पड़ा। पहले कयास लगाए जा रहे थे कि शादी सिख रीति-रिवाज के हिसाब से होगी।

शादी का मुहूर्त निकालवाने वाले कपिल के करीबी सूत्र ने बताया कि कपिल के परिजन इस बात पर अड़े थे कि शादी मुहूर्त के हिसाब से ही करवाई जाए। कपिल की कोशिश थी कि शादी अगर नवंबर में नहीं हो रही है तो इसी साल हर हाल में हो जाए। इस बाबत कपिल को उनके पारिवारिक ज्योतिषि ने भी बताया था कि कपिल के करियर के लिए इसी साल यह शादी जरूरी है। नवंबर के बाद दिसंबर में केवल 12 व 13 की ही तिथि निकल रही थी। उसके बाद फिर तारा डूब रहा है। कपिल को उसके बाद 15 जनवरी तक शादी के लिए इंतजार करना पडऩा था, नतीजतन 12 की तिथि निकाली गई। 13 को हिंदू रीति के हिसाब से शादी रात को नहीं हो सकती थी। 13 को दीवा शादी का मुहूर्त है। 12 को ही रात की शादी का मुहूर्त निकला। उससे पहले व बाद में शुक्र व गुरु दोनों अस्त होने के चलते कपिल को ज्योतिषियों ने 12 की तिथि पर शादी की सलाह दी थी, जिसे उनके परिवार ने भी हरी झंडी दे दी। 

मेकअप करवाते हुए गिन्नी की तस्वीर।

कपिल आज भोग में हो सकते हैं शामिल

गिन्नी के हरदेव नगर स्थित घर पर रखे गए श्री अखंड पाठ साहिब का भोग रविवार को डाला जाएगा। भोग में शामिल होने के लिए लखनऊ सहित अन्य जगहों से गिन्नी के रिश्तेदारों शनिवार को ही पहुंचना शुरू हो गए हैं। गिन्नी के पारिवारिक सूत्रों का कहना है कि कपिल शर्मा भी कल भोग में शामिल हो सकते हैं। यही वजह है कि गिन्नी के घर के बाहर निजी सुरक्षा प्रबंध पुख्ता कर दिए गए हैं। रविवार को सुरक्षा के मद्देनजर बाउंसरों की संख्या भी 8 से बढ़ाकर 15 की जा रही है। साथ ही गाडिय़ों की पार्किंग के अलग से स्टाफ का प्रबंध कल के लिए किया गया है। भोग में गिन्नी के पारिवारिक सदस्यों को ही आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा कपिल व उनके परिवारिक सदस्य भी शामिल होंगे।

परिवार के सदस्यों के साथ गिन्नी।

गिन्नी ने पहले ब्राइडल मेकअप के बाद शेयर की तस्वीरें

गिन्नी ने शुक्रवार को अपने पहले ब्राइडल मेकअप के बाद पारिवारिक सदस्यों के साथ अपने कुछ तस्वीरें देर रात सोशल मीडिया पर शेयर कीं। इन तस्वीरों को सबसे पहले उन्होंने कपिल के साथ शेयर कीं, उसके बाद सोशल मीडिया पर डालीं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी