जालंधर के कन्या महाविद्यालय के फ्लैगशिप कार्यक्रमों NITTTR चंडीगढ़ से मिली सराहना

जालंधर का केएमवी संस्थान उन्नत भारत अभियान के तहत पांच गांव को गोद लेकर वहां के वेस्ट मैनेजमेंट और पानी के प्रबंध जैसे जरूरी मुद्दों पर काम कर रहा है। संस्थान ने जरूरतमंदों को भोजन पहुंचाना मास्क बनाना व बांटना रोग प्रतिरोधक शक्ति को बढ़ाने के पर वेबिनार किए।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Wed, 30 Dec 2020 12:32 PM (IST) Updated:Wed, 30 Dec 2020 12:32 PM (IST)
जालंधर के कन्या महाविद्यालय के फ्लैगशिप कार्यक्रमों NITTTR चंडीगढ़ से मिली सराहना
कन्या महा विद्यालय, जालंधर। ( फोइल फोटो )

जालंधर, जेएनएन। मानव संसाधन विकास मंत्रालाय की ओर से 2014 में शुरू किए गए फ्लैगशिप प्रोग्राम में कन्या महाविद्यालय (केएमवी) द्वारा डाले गए योगदान को नेशनल इंस्टीट्यूट आफ टेक्निकल टीचर्स ट्रेनिंग एंड रिसर्च (NITTTR) चंडीगढ़ ने सराहा। केएमवी 2018 से उन्नत भारत अभियान में पांच गांव को गोद लेकर वहां के वेस्ट मैनेजमेंट और पानी के प्रबंध जैसे जरूरी मुद्दों पर काम कर रहा है। सैनिटाइजेशन-कोविड मेजर्स भी शुरू की।

संस्थान ने नशा मुक्त क्षेत्र के लिए बडी प्रोग्राम, आंखों की रोशनी गंवा चुके लोगों की सहायता के लिए प्रोग्राम, अर्बन एंड रूरल गवर्नेस,एकेडमिक और स्किल डवलपमेंट प्रोग्राम के लिए काउंसलिंग में भी महत्वपूर्ण रोल अदा किया। इसके अलावा जरूरतमंदों को भोजन पहुंचाना, मास्क बनाना व बांटना, रोग प्रतिरोधक शक्ति को बढ़ाने के लिए डाइट प्लान आदि पर वेबिनार किए।

प्रिं. प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने कहा कि संस्थान ऐसे महत्वपूर्ण कार्यों के लिए सदैव तैयार रहता है और आगे भी तत्पर रहेगा। उन्होंने उन्नत भारत अभियान की कोआर्डिनेटर आशिमा साहनी, डा. सोनिक भाटिया, डा. हरप्रीत व डा. इकबाल सिंह के प्रयासों को भी सराहा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी