सेंट्रल से फिर कालिया, वेस्ट से मोहिंदर को मौका

धर्मेद्र जोशी, जालंधर भाजपा ने जालंधर सेंट्रल विधानसभा सीट से एक बार फिर मौजूदा विधायक व

By Edited By: Publish:Mon, 16 Jan 2017 09:10 PM (IST) Updated:Mon, 16 Jan 2017 09:10 PM (IST)
सेंट्रल से फिर कालिया, वेस्ट से मोहिंदर को मौका
सेंट्रल से फिर कालिया, वेस्ट से मोहिंदर को मौका

धर्मेद्र जोशी, जालंधर

भाजपा ने जालंधर सेंट्रल विधानसभा सीट से एक बार फिर मौजूदा विधायक व पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया पर भरोसा जताया है। वहीं वेस्ट से नए चेहरे के रूप में मौजूदा विधायक चूनी लाल भगत के बेटे मोहिंदर भगत को मैदान में उतारा है। चूनी लाल को उम्र अधिक होने के कारण टिकट नहीं दिया गया लेकिन वह अपने बेटे को टिकट दिलाने में कामयाब रहे हैं। इससे पहले भाजपा ने केडी भंडारी को नॉर्थ से टिकट दी थी।भंडारी और कालिया मंगलवार को जबकि मोहिंदर भगत बुधवार को नामांकन दाखिल करेंगे।

टिकट के ऐलान के बाद दिल्ली से लौटते हुए सोमवार दोपहर को कालिया का रामामंडी चौक पर समर्थकों ने स्वागत किया और उनको काफिले के रूप में शहर में ले आए। रामा मंडी और पीएपी चौक से आते हुए काफिले में भीड़ के चलते कुछ देर के लिए ट्रैफिक भी जाम हो गया। इसी बीच जब कालिया का काफिला बीएसएफ चौक के पास पहुंचा तो वहा स्थित आप के दफ्तर में कुछ वालंटियर्स ने ढोल बजाकर उनके काफिले को झाड़ू भी दिखाए।

सेंट्रल टाउन स्थित अपने घर में जाने से पहले कालिया ने उत्तर भारत के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल देवी तालाब मंदिर में जाकर माता के आगे शीश झुकाया और जीत के लिए प्रार्थना की। इस मौके पर कालिया ने कहा कि विकास के मुद्दे पर वह लोगों के बीच जाएंगे। उन्हें पूरा यकीन है कि वह न केवल अपनी जीत की हैट्रिक बनाएंगे बल्कि अकाली-भाजपा गठबंधन फिर से सत्ता में आएगा।

उधर, मोहिंदर भगत की टिकट के एलान के बाद बस्ती नौ स्थित उनके कार्यालय में वर्कर ढोल और मिठाई के डिब्बों के साथ पहुंच गए। इस मौके पर जश्न के माहौल के बीच मोहिंदर भगत ने कहा कि अपने पिता कैबिनेट मंत्री भगत चूनी लाल के मौजूदा विधायक रहते हुए वह सारे इलाके में पहले से ही सक्रिय रहे हैं। इलाके के वोटर उनके काम से भली भाति परिचित हैं।

कालिया व भंडारी ने बातचीत में कहा कि वो अपना नामाकन मंगलवार को कराएंगे। वहीं मोहिंदर भगत ने बुधवार को पर्चा दाखिल करने की बात कही।

chat bot
आपका साथी