भाजपा का सिद्धू से सवाल; पाकिस्तान में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ पर चुप क्यों, क्या इमरान खान को बचा रहे?

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू से पूछा है कि क्या इमरान खान के साथउनकी बहुचर्चित दोस्ती सिर्फ फोटो खिंचवाने के लिए है। वे अपने अच्छे दोस्त से हस्तक्षेप करने की मांग क्यों नहीं कर रहे हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 22 Dec 2021 01:53 PM (IST) Updated:Wed, 22 Dec 2021 11:01 PM (IST)
भाजपा का सिद्धू से सवाल; पाकिस्तान में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ पर चुप क्यों, क्या इमरान खान को बचा रहे?
भाजपा नेता तरुण चुघ ने पंजाब कांग्रेस प्रधान पर तीखा हमला बोला है। फाइल फोटो

जेएनएन, अमृतसर। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने पाकिस्तान में बार-बार हिंदू मंदिरों को तोड़े जाने की घटनाओं पर पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू की चुप्पी पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि पड़ोसी देश में ऐसी घटनाओं से वहां के हिंदुओं में दहशत फैल गई है पर सिद्धू ने अभी तक चुप्पी साधी हुई है। उन्होंने कहा क इस सप्ताह की शुरुआत में कराची में दो गुंडों ने नारायण मंदिर में तोड़फोड़ की। उन्होंने मंदिर में मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया। चुघ ने कहा कि सिद्धू ऐसी घटनाओं में अपने अच्छे दोस्त पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से हस्तक्षेप करने की मांग क्यों नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने प्रश्न किया कि क्या इमरान खान के साथ सिद्धू की बहुचर्चित दोस्ती सिर्फ फोटो खिंचवाने के लिए है। चुघ ने पाकिस्तान में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ करने वालों और वहां रहने वाले हिंदुओं में आतंक फैलाने की कोशिश करने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि दो गुंडे नारायण मंदिर में उस समय घुसे जब पूजा हो रही थी, उन्होंने सरेआम तोड़फोड़ की और इस दौरान पाकिस्तान की पुलिस मूकदर्शक बनकर खड़ी रही। 

इससे पहले रावलपिंडी में 100 साल पुराने एक हिंदू मंदिर को शरारती तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया था। इस मामले में भी पाकिस्तानी अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की है। पाकिस्तान के सिंध और पंजाब प्रांत के अन्य हिस्सों में भी मंदिरों को अपवित्र करने की ऐसी ही घटनाएं हुई हैं। बावजूद इसके, पाकिस्तान के अधिकारियों ने हिंदू मंदिरों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है। चुघ ने मांग की कि पाकिस्तान में सभी सिख और हिंदू पूजा स्थलों को कड़ी सुरक्षा के दायरे में रखा जाए और पाकिस्तान में हिंदुओं और सिखों को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की जाए।

यह भी पढ़ें - पंजाब के पूर्व मंत्री बिक्रम मजीठिया के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी, गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही छापामारी

chat bot
आपका साथी