सिविल अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड का एसी फिर खराब, मरीज परेशान

इससे पहले भी यह एसी 30 मई व 6 जुलाई को खराब हुआ। तब लंबे इंतजार के बाद ही इसे ठीक करवाया गया था।

By Edited By: Publish:Tue, 13 Aug 2019 08:36 PM (IST) Updated:Wed, 14 Aug 2019 01:58 PM (IST)
सिविल अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड का एसी फिर खराब, मरीज परेशान
सिविल अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड का एसी फिर खराब, मरीज परेशान

जालंधर, जेएनएन। सिविल अस्पताल में नवजात शिशुओं की स्वास्थ्य सुरक्षा के बनाए गए निक्कू का एसी एक बार फिर से खराब हो गया है। इससे नवजात बच्चों व उनके अभिभावकों के लिए परेशानियां खड़ी हो गई हैं। इससे पहले भी यह एसी 30 मई व 6 जुलाई को खराब हुआ। तब लंबे इंतजार के बाद ही इसे ठीक करवाया गया था। अस्पताल प्रशासन ने एसी ठीक करवाने के लिए संबंधित कंपनी को शिकायत दे दी है।

सिविल अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड में निक्कू वार्ड का एसी पिछले ढाई माह में तीसरी बार खराब हुआ है। एसी खराब होने के बाद अस्पताल प्रशासन ने नवजात बच्चों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट करवा दिया। इसके बाद आने वाले बच्चों को रेफर करने की हिदायतें दी।

बता दें कि हर माह सिविल अस्पताल में प्रसव होने वाले केसों में करीब 30-35 बच्चों को निक्कू की सेवाओं की जरूरत पड़ती है। जच्चा-बच्चा वार्ड में सरोज बाला ने बताया कि सिविल अस्पताल में मुफ्त इलाज चल रहा था। अब बच्चे को प्राइवेट अस्पताल में शिफ्ट करना पड़ेगा, जिससे आर्थिक बोझ पड़ेगा।

एक-दो दिन में ठीक होगा एसीः एमएस

सिविल अस्पताल की मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. मनदीप कौर ने बताया कि एसी खराब होने से निक्कू में समस्या को देखते हुए बच्चों को दूसरे वार्डों में शिफ्ट तथा गंभीर मरीजों को रेफर कर दिया गया। एसी ठीक करवाने के लिए संबंधित कंपनी को शिकायत भेज दी है। उन्होंने एक-दो दिन में एसी ठीक करने का आश्वासन दिया है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी