रात में 8 महीने की बच्ची बिस्तर से गिरी, बारिश के पानी में डूबकर मौत

तीन दिन से लगातार हो रही बारिश ने सोढल मेले में आए परिवार की खुशियां छीनी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 08:00 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 08:00 PM (IST)
रात में 8 महीने की बच्ची बिस्तर से गिरी, बारिश के पानी में डूबकर मौत
रात में 8 महीने की बच्ची बिस्तर से गिरी, बारिश के पानी में डूबकर मौत

संवाद सहयोगी, जालंधर

सोढल मेले में स्टॉल लगाने के लिए राजस्थान से आए दंपती महेंद्र और संगीता की 8 महीने की बच्ची काजल की रविवार रात बारिश के पानी में डूबने से मौत हो गई। बच्ची मां-बाप के साथ ही सो रही थी। रात को हुई जबरदस्त बारिश के बाद सड़क पर पानी भरा हुआ था। सोते समय बच्ची बिस्तर से नीचे गिर गई। सो रहे मां-बाप को इसका पता ही नहीं चला। जब उनकी आंख खुली तो देखा बच्ची बिस्तर पर नहीं थी। दिन चढ़ने पर बच्ची का शव करीब 10 फीट फुट दूर पानी में उतराता दिखा। सूचना मिलते ही थाना आठ की पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी।

राजस्थान के गढ़हौली शहर के रहने वाला महेंद्र अपनी पत्नी संगीता, पिता हरि और काजल के साथ मेले में आर्टिफिशियल ज्वैलरी लेकर आया था। करीब 8 साल से महेंद्र मेले में आ रहा है। रात को महेंद्र पत्नी संगीता और काजल के साथ स्टॉल पर ही सो रहा था। रात की बारिश की वजह से सड़क पर काफी पानी जमा था। पति-पत्नी सुबह उठे तो बच्ची बिस्तर पर नहीं थी। उन्होंने उसे काफी खोजा। महेंद्र ने पिता हरि के पास जाकर भी पूछा पर बच्ची नहीं मिली। फिर वे दोबारा स्टॉल पर लौटे तो वहां से थोड़ी दूर बच्ची का शव पानी में उतराता दिखा। वाहनों की वजह से उठने वाली लहरें शव को दूर बहा ले गई थीं।

कैप्टन के निर्देश पर प्रशासन ने दिया रु. 50,000 मुआवजा

उधर, इस घटना पर मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह ने भी गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने प्रशासन को बच्ची के परिजनों को 50,000 रुपये मुआवजा देने के लिए कहा है। डीसी व¨रदर शर्मा के कहने पर एडीसी जसवीर ¨सह ने परिजनों को 50 हजार रुपये का चेक सौंपा।

chat bot
आपका साथी