ब्रिटिश कौंसिल इंटरनेशनल अवॉर्ड से वुडलैंड ओवरसीज स्कूल सम्मानित

शुक्रवार को दिल्ली में ब्रिटिश कौंसिल इंटरनेशनल स्कूल अवॉर्ड समारोह आयोजित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 11:42 PM (IST) Updated:Sun, 08 Dec 2019 06:09 AM (IST)
ब्रिटिश कौंसिल इंटरनेशनल अवॉर्ड से वुडलैंड ओवरसीज स्कूल सम्मानित
ब्रिटिश कौंसिल इंटरनेशनल अवॉर्ड से वुडलैंड ओवरसीज स्कूल सम्मानित

जेएनएन, होशियारपुर : शुक्रवार को दिल्ली में ब्रिटिश कौंसिल इंटरनेशनल स्कूल अवॉर्ड समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान वुडलैंड ओवरसीज स्कूल होशियारपुर को शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन व उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए ब्रिटिश कौंसिल इंटरनेशनल स्कूल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

इस अवार्ड के तहत सर्वोच्च गुणों को देखकर ही सम्मानित किया जाता है। वुडलैंड स्कूल में अकसर विभिन्न अंतरराष्ट्रीय स्तर की गतिविधियों के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। इन गतिविधियों में देश-विदेश से अध्यापक मिलकर कार्य करते हैं। इन योजनाओं को स्कूल में कार्यान्वित किया जाता है। 2003 में शुरू हुआ यह अवॉर्ड 30 देशों में फैला है। यह एक ऐसा मंच प्रदान करता है, जिसमें अंतरराष्ट्रीय गतिविधियों को महत्व प्रदान किया जाता है। इस अवॉर्ड रिचर्ड बारलो, हेड पॉलीटिकल एंड बायोलेटरल अफेयर्स ब्रिटिश हाई कमिश्नर और रितिका सी पारूक प्रोग्राम डायरेक्टर, जिम बूथ चीफ ऑपरेटिग ऑफिसर ब्रिटिश कौंसिल इंडिया, जोनाथन कैनेडी डायरेक्टर आर्ट, नील सरकार सेंटर मैनेजर की मौजूदगी में दिया गया। वुडलैंड स्कूल की प्रतिभाशाली डीन डॉ. सिमरजीत कौर ने तालियों की गूंज में इस मूल्यवान अवॉर्ड को हासिल किया।

स्कूल की डीन डॉ. सिमरजीत कौर ने कहा कि अवॉर्ड पाने का यह सफर जारी रहेगा। भविष्य में स्कूल का लक्ष्य शिक्षा के स्तर को और ऊपर उठाने में अग्रसर रहेगा। स्कूल के मैनेजिग ट्रस्टी मंदीप सिंह गिल ने इस अवॉर्ड पर प्रसन्नता जताते हुए कहा कि स्कूल समाज के लिए प्रेरणास्त्रोत होते हैं। उन्होंने इस अवॉर्ड का श्रेय स्कूल के मेहनती टीचिग व नॉन टीचिग स्टाफ व विद्यार्थियों को दिया।

chat bot
आपका साथी