कोरोना से बचाने के लिए NRI परिवार ने लिया गांव गोद, घर पहुंचा रहा राशन व दवा

Corornavirus संक्रमण से गांव के लोगों को बचाने के लिए एनआरआइ परिवार आगे आया है। परिवार घर-घर मुफ्त राशन व दवा पहुंचा रहा है ताकि लोग बाहर न आएं।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Wed, 01 Apr 2020 08:20 AM (IST) Updated:Wed, 01 Apr 2020 08:20 AM (IST)
कोरोना से बचाने के लिए NRI परिवार ने लिया गांव गोद, घर पहुंचा रहा राशन व दवा
कोरोना से बचाने के लिए NRI परिवार ने लिया गांव गोद, घर पहुंचा रहा राशन व दवा

जेएनएन, माहिलपुर (होशियारपुर)। पंजाब में जब भी कोई मुसीबत खड़ी हुई है, विदेशों में बैठे पंजाबी NRI ने लोगों की सहायता दिल खोलकर की है। Coronavirus संक्रमण फैलनेे से रोकने के लिए लगाए गए कर्फ्यू में दिहाड़ी लगाकर अपने परिवार का पेट पालने वाले लोग दो जून की रोटी के लिए तरसने लगे हैं। ऐसे में माहिलपुर के गांव गोहगड़ों के NRI भांवरा परिवार ने गांव को गोद ले लिया है।

भांवरा परिवार ने सोशल मीडिया के द्वारा व गांव में लाउडस्पीकर पर एलान करते हुए लोगों से कहा है कि वह अपने घरों के अंदर रहें। जिनके पास खाने का सामान नहीं है, उन्हें उनके घर पर राशन पहुंचाया जाएगा। राशन के अलावा दवाइयां भी निश्शुल्क दी जा रही हैं। सुरिंदर कौर भांवरा, उनके बेटे कण्व ग्रीन फाउंडेशन के प्रधान वरिंदर सिंह भांवरा, इंदरजीत सिंह भांवरा व सुखविंदर सिंह भांवरा द्वारा लिए गए फैसले की सभी प्रशंसा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Canada ने दिया भारत से अपने नागरिकों को ले जाने का प्रस्ताव, दिल्ली व मुंबई से जाएगी Flight

वरिंदर सिंह भांवरा 24 मार्च से ही अपने साथियों के सहयोग से माहिलपुर इलाके के जरूरतमंद लोगों के घरों पर राशन सामग्री व जीवनरक्षक दवाइयां उपलब्ध करवा रहे हैं। उन्होंने सभी NRI से अपील की कि वो गांव के जरूरतमंद लोगों को राशन उपलब्ध कराएं। इससे लोगों को घरों से बाहर निकलने से रोका जा सकता है। गांव में बाबा नांगा फुटबाल क्लब के सदस्य परविंदर सिंह, ओंकार सिंह, लवप्रीत सिंह, तरिंदर सिंह, गुरप्रीत सिंह व जरनैल सिंह लोगों के घरों तक खाने पीने का सामान पहुंचाते हैं।

जारी किए चार मोबाइल फोन नंबर

भांवरा परिवार ने चार लोगों के मोबाइल नंबर जारी किए हैं। इन नंबरों पर फोन करने वाले व्यक्ति के पास राशन सामग्री व जरूरत के अनुसार दवाइयां उपलब्ध करा दी जाती है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी