होशियारपुर की बेटी र¨वदरजीत न्यूजीलैंड की एयरफोर्स में बनी अफसर

होशियारपुर के गांव रामनगर ढेहा की बेटी रविंदरजीत कौर न्यूजीलैंड की रॉयल एयरफोर्स में अधिकारी बनी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 11:35 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 11:35 PM (IST)
होशियारपुर की बेटी र¨वदरजीत न्यूजीलैंड की एयरफोर्स में बनी अफसर
होशियारपुर की बेटी र¨वदरजीत न्यूजीलैंड की एयरफोर्स में बनी अफसर

नीरज शर्मा, होशियारपुर :

होशियारपुर के गांव रामनगर ढेहा की बेटी रविंदरजीत कौर न्यूजीलैंड की रॉयल एयरफोर्स में अधिकारी बनी हैं। गांव में खुशी का माहौल है। वे पंजाब की पहली महिला हैं जो न्यूजीलैंड की रॉयल एयरफोर्स में चयनित हुई हैं। कमिश्न के बाद उन्हें ऑकलैंड शहर में बतौर सप्लाई अधिकारी (ग्राउंड ड्यूटी) की नियुक्ति दी गई है। र¨वदरजीत के पिता गुरपाल ¨सह फगूडा और माता राणा मनवीर कौर न्यूजीलैंड में सैटल हैं।

पिता गुरपाल ¨सह ने फोन पर बताया कि वे 1987 में परिवार के साथ न्यूजीलैंड आ गए थे। यहां उनका ट्रांसपोर्ट का बिजनेस है। बेटी र¨वदरजीत कौर एयरफोर्स में जाना चाहती थी। इसी शौक में उसने न्यूजीलैंड में पढ़ाई के साथ साथ एयरफोर्स कैडिट ¨वग ज्वाइन कर लिया था। विक्टोरिया यूनिवर्सिटी वेलिंग्टन से बीकॉम में ग्रेजुएशन के बाद न्यूजीलैंड रॉयल एयरफोर्स में जाने के लिए होने वाले टेस्ट भरा और अपनी मेहनत से क्लीयर भी कर लिया। टेस्ट के बाद साक्षात्कार में 1200 उम्मीदवार थे जिसमें से कुल पांच ही चयनित हो पाए। डैडी जी, वाहेगुरु सब ठीक करेंगे

गुरपाल सिंह कहते हैं कि एक दिन उन्होंने र¨वदरजीत से पूछा 'टेस्ट बहुत हार्ड होगा, क्या क्लीयर कर पाओगी'। र¨वदर का जवाब था, डैडी जी वाहेगुरु तो विश्वास रखो, सब ठीक होवेगा। इंटरव्यू के बाद र¨वदरजीत का फोन आया और उसने बताया कि वाहेगुरु ने साथ देता। मैं सिलेक्ट हो गई। वो क्षण मेरे लिए बहुत भावुक थे। मेरे पुत्तर दी मेहनत रंग ले आई।

फोन आते ही गांव में आया फोन तो दौड़ी खुशी की लहर

गांव रामनगर ढेहा में र¨वदरजीत के ताया और चाचा के परिवार रहते हैं। ताया अमरजीत ¨सह और ताई रछपाल कौर कहते हैं कि उन्हें फोन आया कि भतीजी एयरफोर्स में सिलेक्ट हो गई है। इस खबर से पूरे गांव में खुशी का माहौल है। उन्होंने गांव में मिठाई भी बांटी।

chat bot
आपका साथी