उद्योग मंत्री ने राशन डिपोओं के लाइसेंस सौंपे

पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोजगार और कारोबार मिशन के अधीन शुरू किए गए राशन डिपो अलाटमेंट के अंतर्गत उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने 5 लाभार्थियों को राशन डिपोओं के लाइसेंस सौंपे

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 04:21 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 04:21 PM (IST)
उद्योग मंत्री ने राशन डिपोओं के लाइसेंस सौंपे
उद्योग मंत्री ने राशन डिपोओं के लाइसेंस सौंपे

जागरण टीम, होशियारपुर

पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोजगार और कारोबार मिशन के अधीन शुरू किए गए राशन डिपो अलाटमेंट के अंतर्गत उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने 5 लाभार्थियों को राशन डिपोओं के लाइसेंस सौंपे। इस दौरान उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा शहरी क्षेत्र के बाद ग्रामीण क्षेत्रों के योग्य लाभार्थियों को भी राशन डिपो अलाट किए जा रहे हैं। होशियारपुर जिले के शहरी क्षेत्रों में कुल 34 राशन डिपो होल्डरों के पद पड़े थे, जिनकी पूर्ति के लिए पंजाब सरकार द्वारा लाइसेंस जारी करने के लिए आवेदनों की मांग की गई थी, जिनमें से 6 योग्य लाभार्थियों को आज लाइसेंस सौंपे गए हैं। उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्र में राशन डिपो लाइसेंस देने की प्रक्रिया के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में डिपो अलाटमेंट की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है, जिसके अंतर्गत आने वाले कुछ दिनों में ग्रामीण क्षेत्रों के उम्मीदवारों को भी राशन डिपो मिलने शुरू हो जाएंगे। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा मोहाली से वीडियो कांफ्रेंस के द्वारा राशन डिपोओं के अलाटमेंट संबंधी कार्यक्रम के स्थानीय जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में अध्यक्षता करते हुए सुंदर शाम अरोड़ा ने की। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले विभाग द्वारा राज्य में 987 शहरी और 6232 ग्रामीण क्षेत्रों में सस्ते राशन की दुकानों के लाइसेंस जारी करने की प्रक्रिया शुरू की गई है। शहरी क्षेत्र में खाली पड़े 34 पदों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में 450 से अधिक डिपोओं के लाइसेंस जारी किए जाएंगे। उद्योग मंत्री और डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने इस मौके पर वार्ड नंबर 42 के लिए हर्षवर्धन शर्मा, वार्ड नंबर 47 के लिए हरदीप सिंह, वार्ड नंबर 15 के लिए किरन वर्मा, नवीन कुमार और वार्ड नंबर 31 के लिए आशिमा सिगला को राशन डिपुओं के लाइसेंस सौंपे। इस दौरान दसूहा में एसडीएम रणदीप सिंह हीर ने लाभार्थी कुलदीप सिंह को राशन डिपो का लाइसेंस सौंपा।

इस मौके पर अन्यों के अलावा इंप्रुमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के डिप्टी डायरेक्टर रजनीश कुमारी, डीएफएससी रजनीश कौर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी