जूनियर इंजीनियर मांग रहा था रिश्‍वत, फिर आप विधायक ने ऐसे पकड़ा

पंजाब के गढ़शंकर में गरीबों को मकान बनाने के मिलने की योजना के तहत मिलने वाली राशि देने के लिए एक जेई ने रिश्‍वत मांगी। इसके बाद आप विधायक ने उसे जाल बिछाकर पकड़ लिया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Wed, 27 Mar 2019 08:59 AM (IST) Updated:Wed, 27 Mar 2019 01:01 PM (IST)
जूनियर इंजीनियर मांग रहा था रिश्‍वत, फिर आप विधायक ने ऐसे पकड़ा
जूनियर इंजीनियर मांग रहा था रिश्‍वत, फिर आप विधायक ने ऐसे पकड़ा

गढ़शंकर (होशियारपुर), जेएनएन। सरकार गरीब लोगों को मकान बनाने के लिए मदद कर रही है लेकिन यह भ्रष्टाचार से लोगाें को राहत नहीं मिल रही। भ्रष्‍ट अफसर गरीबों को मिलने वाली इस मदद को भी रिश्वत के रूप में खा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला गढ़शंकर के बाल विकास व पंचायत विभाग के दफ्तर में पकड़ा गया है। पंचायत विभाग के एक जेई को आम आदमी पार्टी विधायक जयकृष्ण सिंह रोड़ी ने दफ्तर में रिश्वत के रुपयों के साथ पकड़ लिया।

विधायक और बीडीपीओ की मौजूदगी में जेई की जेब से रिश्वत के रूप में लिए पांच हजार रुपये बरामद भी किए गए हैं। हालांकि जेई ने अपनी गलती मानकर माफी मांग ली जिसके बाद उसकी फिलहाल पुलिस से शिकायत नहीं की गई है। 

मकान बनाने के लिए मंजूर हुए थे 1.02 लाख, किस्त देने से पहले जेई ने फंसाया सही काम न होने का पेंच

गांव सतनौर के रहने वाला देवकीनंदन मजदूरी कर परिवार का गुजारा करता है। उसे मकान बनाने के लिए सरकार की ओर से 1.02 लाख रुपये मंजूर हुए हैं। पहली किस्त के रूप में 30 हजार रुपये मिल भी चुके हैं। कुछ समय पहले जेई अवतार सिंह संधू मौका देखने आए। वहां उन्होंने कहा कि ये काम ठीक नहीं हो रहा। बाकी का पैसा नहीं मिलेगा। सरपंच के कहने पर बाद जेई माना लेकिन कुछ खर्चा पानी देने की बात करने लगा।

18 हजार रुपये मांगे, विधायक से पांच हजार लेकर पेशगी देने गया था शिकायतकर्ता

मकान के बाकी पैसे दिलाने के लिए उसने 18 हजार रुपये मांगे। देवकीनंदन ने आम आदमी पार्टी के विधायक जयकृष्ण सिंह रोड़ी के पास इसकी शिकायत की और बताया कि जेई को रिश्वत देने के लिए उसके पास रुपये नहीं हैं। सोमवार को उसे जेई को पांच हजार रुपये देने हैं। इस पर विधायक ने खुद पांच हजार रुपये देवकीनंदन को दिए और नोटों के सीरियल नंबर अपने पास नोट कर लिए।

देवकीनंदन ने जब दफ्तर पहुंचकर जेई को रुपये दिए उसी वक्त विधायक भी वहां पहुंच गए। पहले तो जेई रिश्वत लेने से इन्‍कार करने लगा लेकिन जब विधायक ने उसे पैसे मांगते हुए की रिकॉर्डिंग सुनाई तो उसने माफी मांग ली। जेई की जेब से निकाले गए पांच हजार रुपये के नोट विधायक की ओर से दिए सीरियल नंबर भी मैच हो गए।

जेई ने जिंदगी में कभी रिश्वत नहीं लेने का किया वादा : विधायक

विधायक जयकृष्ण सिंह रोड़ी का कहना है कि पांच हजार रुपये के साथ पकड़े जाने के बाद जेई ने जिंदगी में कभी किसी से रिश्वत नहीं लेने का वादा किया है। इसलिए पुलिस से शिकायत नहीं की है। हालांकि विभागीय तौर पर क्या कार्रवाई करनी है ये संबंधित विभाग के अधिकारी तय करें। हमारे पास उसके रिश्वत मांगते हुए की रिकॉर्डिंंग है।

जेई की जेब से निकले पांच हजार : बीडीपीओ

बीडीपीओ कर्मजीत सिंह का कहना है कि जेई अवतार सिंह संधू की जेब से पांच हजार रुपये निकले हैं। नोटों के सीरियल नंबर मैच हुए हैं। जेई ने माफी मांग ली है। इस संबंध में उच्च अधिकारियों को सूचित किया जाएगा, उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

----------------

नहीं मांगी रिश्वत, मेरी जेब में खुद डाले रुपये : जेई

उधर, जेई अवतार सिंह संधू का कहना है कि उन पर लगाए आरोप गलत हैं। उन्होंने रिश्वत नहीं मांगी थी। पेंट की जेब में देवकीनंदन ने खुद पैसे डाले थे और फिर खुद ही निकाले हैं।

शिकायत मिलेगी तो जरूर होगी कार्रवाई : डीएसपी

गढ़शंकर के डीएसपी सतीश कुमार का कहना है कि जेई के रिश्वत लेने के संबंध में अगर उनके पास शिकायत आएगी तो जरूर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी