कोरोना की दस्तक के बाद गांव पुरीका सील

मुकेरियां के नजदीकी गांव पुरीका में परिवार के तीन मेंबर कोरोना पॉजिटिव आने पर प्रशासन ने गांव को सील कर दिया है। इसी के चलते पीएचसी बुढ्ढाबड़ के एसएमओ डाक्टर जतिदर सिंह ने सैक्टर इंचार्ज डाक्टर पूजा और मोबाइल यूनिट इंचार्ज डाक्टर संदीप कौर की

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 07:47 PM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 06:02 AM (IST)
कोरोना की दस्तक के बाद गांव पुरीका सील
कोरोना की दस्तक के बाद गांव पुरीका सील

जागरण टीम, मुकेरियां,होशियारपुर :

मुकेरियां के नजदीकी गांव पुरीका में परिवार के तीन मेंबर कोरोना पॉजिटिव आने पर प्रशासन ने गांव को सील कर दिया है। पीएचसी बुढ्ढाबड़ के एसएमओ डाक्टर जतिदर सिंह ने सेक्टर इंचार्ज डाक्टर पूजा और मोबाइल यूनिट इंचार्ज डाक्टर संदीप कौर की अगुवाई में 10 टीमें बनाकर गांव में सर्वे करवाया है। टीम इंचार्ज डाक्टरों ने दी कि गांव में सर्वे करके पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले गांव के आठ व्यक्तियों और तीन महिलाओं कुल 11 लोगों के सैंपल लेने के लिए सिविल अस्पताल में भेजा गया है। गांव में आने जाने वाले रास्ते पर तैनात पुलिस की तरफ से पूछताछ उपरांत ही आने जाने की इजा•ात दी जा रही है।

उधर, सोमवार का दिन शहर के लिए राहत भरा रहा। सोमवार को जिले में कुल 21 नए सैंपल लिए गए और कोई भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया। जिला में अब तक 1983 सैंपल लिए जा चुके हैं। 1634 सैंपल नेगेटिव आए हैं व 213 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है।

जिला में अभी तक लिए कुल सैंपलों में से 29 सैंपल इनवैलिड पाए गए हैं। रविवार को चार केस सामने आने के बाद जिला में कुल 107 मरीज कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं। कुल 107 में से 89 मरीज अब तक ठीक होकर घर लौट चुके हैं। 5 लोगों की मौत हो चुकी है। जिला में अब कुल 13 मरीज एक्टिव है। इसके अलावा जो भी एनआरआई इन दिनों विदेश से लौट रहे हैं उन्होंने रियात वाहरा में क्वारंटाइन किया गया है। अब रियात बाहरा में कुल 34 एनआरआई रुके हुए हैं जिसमें से सात अमेरिका के रहने वाले हैं।

सोमवार की स्थिति :-

जिला में कुल सैंपल लिए - 1983

जिला में कुल निगेटिव सैंपल - 1634

जिले में कोरोना वायरस के कुल मरीज- 107

कोरोना वायरस से जिले में हुईं मौतें - 05

कोरोना वायरस से ठीक हुए मरीजों की संख्या-89

कोरोना वायरस की रिपोर्ट का इंतजार -213

chat bot
आपका साथी