ठेके पर काम का रहे मुलाजिमों ने वेतन न मिलने पर किया रोष प्रदर्शन

बीएसएनएल एक्सचेंज गढ़दीवाला में ठेके पर काम कर रहे मुलाजिमों को पिछले 18 महीनों से वेतन नहीं मिलने के विरोध में प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 11:37 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 11:37 PM (IST)
ठेके पर काम का रहे मुलाजिमों ने वेतन न मिलने पर किया रोष प्रदर्शन
ठेके पर काम का रहे मुलाजिमों ने वेतन न मिलने पर किया रोष प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, गढ़दीवाला : बीएसएनएल एक्सचेंज गढ़दीवाला में ठेके पर काम कर रहे मुलाजिमों को पिछले 18 महीनों से वेतन नहीं मिलने के विरोध में प्रदर्शन किया गया। इस दौरान मुलाजिमों ने विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन की अध्यक्षता करते हुए पवन कुमार ने कहा कि बीएसएनएल एक्सचेंज गढ़दीवाला के अधीन पड़ती तीन ब्रांचों दसूहा, टांडा एंव गढ़दीवाला में ठेके पर दिन-रात काम कर रहे 25 के करीब मुलाजिम पिछले 18 महीनों से वेतन को तरस रहे हैं। जिससे मुलाजिमों को अपने घरों का गुजारा करना अब मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि इस संबंधी विभाग के उच्चधिकारियों को बार-बार कहने पर भी काम नहीं हुआ। इस कारण उनको रोष प्रर्दशन करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने यह बताया कि इन एक्सचेंजों में सरकारी मुलाजिमों की कमी होने के कारण ठेके पर रखे मुलाजिम ही विभाग का काम दिन-रात कर रहे हैं।

इस अवसर पर पवन कुमार, जसवीर कुमार, अनु कुमार, सतपाल सिंह, बलवीर सिंह, बंटी कुमार, दरमूल कुमार, बलविद्र सिंह, सतनाम सिंह, गुरदियाल सिंह, कुलदीप सिंह, गोबिद सिंह, राकेश कुमार, त्रिलोक सिंह, मोहिद्र सिंह, अमनजीत सिंह आदि मौजूद थे। विभाग को दी चेतावनी

कोरोना महामारी के दौरान ठेके पर रखे गए मुलाजिम अपनी जान को जोखिम में डाल कर इन एक्सचेंजों में लोगों की समस्याओं को दूर कर रहे है। इस मौके पर उन्होंने विभाग को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि एक हफ्ते के अंदर उनको वेतन नहीं दिया गया, तो सभी ब्रांचों के ठेके पर रखे गए मुलाजिम विभाग के खिलाफ संघर्ष का बिगुल बजाएंगे, जिसकी पूरी जिम्मेदारी विभाग की होगी।

chat bot
आपका साथी