कैप्टन बोले- नशे के मामले में विधायक हों या कोई और बख्शे नहीं जाएंगे

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि नशे के मामले में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा चाहे कोई विधायक हो या किसी भी पार्टी से संबंध रखता हो।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Mon, 09 Jul 2018 08:22 PM (IST) Updated:Tue, 10 Jul 2018 08:48 PM (IST)
कैप्टन बोले- नशे के मामले में विधायक हों या कोई और बख्शे नहीं जाएंगे
कैप्टन बोले- नशे के मामले में विधायक हों या कोई और बख्शे नहीं जाएंगे

जेएनएन, होशियारपुर। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि नशे के मामले में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा चाहे कोई विधायक हो या किसी भी पार्टी से संबंध रखता हो। उन्होंने कहा कि कानून सबके लिए समान है और इस मामले में सरकार गंभीर है। वे पुलिस रिक्रूटमेंट ट्रेनिंग सेंटर (पीआरटीसी) जहानखेलां में पासिंग आउट परेड में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे। उनका करीब पंद्रह मिनट का संबोधन नशा व गैंगस्टर पर केंद्रित रहा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में नशे को खत्म करने के लिए सरकार गंभीर है। नशा जड़ से खत्म होगा। पिछले दिनों ओवरडोज के कारण जो मौतें हुई हैं वह नशे में आ रहे जहर के कारण हुई हैं। नशा की आमद न होने से तस्कर नशीले पदार्थों में केमिकल की मिलावट करके बेच रहे हैं, इसीलिए यह खतरनाक साबित हो रहा है।

पूर्व अकाली मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के विरुद्ध आरोपों के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि विशेष जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट अदालत में पेश कर दी है और मामला अब अदालती कार्यवाही के अधीन है। एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने माना कि पंजाब में गैंगस्टर सरगर्म हैं और यह सुरक्षा व्यवस्था के लिए चुनौती हैं। गैंगस्टरों को वार्निंग दी गई है, अगर न सुधरे तो सख्ती की जाएगी।

राजजीत के विदेश भागने का खतरा नहीं

नशे के मामले में घिरे एसएसपी राजजीत सिंह के बारे में पूछने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उसके विदेश भागने का कोई खतरा नहीं है, उसने पासपोर्ट जमा करवा दिया है। मामला हाईकोर्ट में है और उसकी अगली सुनवाई 25 जुलाई को है। हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार एसआइटी का गठन किया जा चुका है और रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

मैंने कभी नहीं कहा कि सबका डोप टेस्ट हो

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी का डोप टेस्ट हो, ऐसा मैैंने कभी बयान नहीं दिया। मैंने तो कहा था कि पुलिस व अन्य सरकारी अधिकारियों का डोप टेस्ट होगा। जब यह फौज में मेडिकल प्रक्रिया के दौरान लागू हो सकता है तो हमारे यहां क्यों नहीं? उन्होंने कहा कि विरोधी उल्टे-सीधे बयान देकर कांग्रेस की साफ नीयत से नशे के खिलाफ छेड़ी मुहिम को खराब कर रहे हैं।

स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू न होने तक नहीं सुधरेगी किसानों की हालत

केंद्र सरकार द्वारा धान के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में दो सौ रुपये की बढ़ोत्तरी पर कैप्टन ने कहा कि इसका कोई फायदा नहीं है। जब तक केंद्र सरकार स्वामीनाथन रिपोर्ट को पूरी तरह लागू नहीं करती तब तक किसानों का भला नहीं हो सकता।

पंजाब पुलिस में लागू हुई 16-24-30 साल प्रमोशन योजना

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब पुलिस को तोहफा देते हुए 16-24-30 साल प्रमोशन योजना को हरी झंडी दे दी। उन्होंने कुछ अधिकारियों को पदोन्नत करते हुए उन्हें रैंक लगाने की रस्म अदा की। कैप्टन ने कहा कि बड़े दुख की बात है कि एक सिपाही अपनी ताउम्र नौकरी में प्रमोशन न मिलने से हेड कांस्टेबल तक ही सेवानिवृत्त हो जाता है। प्रमोशन पर सबका हक है। इस योजना से जो भी पुलिस मुलाजिम सेवानिवृत्त होंगे वह कम से कम एएसआई रैंक तक जा सकेंगे।

उन्होंने अमृतसर से एसआई बलङ्क्षवदर कौर को इंस्पेक्टर, होशियारपुर से एसआई कमलेश कुमार को इंस्पेक्टर, एएसआई इकबाल सिंह पीएपी को एसआई, एएसआई अशोक कुमार को एसआइ सहित अन्य पुलिस मुलाजिमों को रैंक लगाकर पदोन्नति की रस्म अदा की। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा, विधायक डॉ. राज कुमार व पवन आदिया भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ेंः धर्म का ज्ञान देने के बहाने पादरी युवती को घुमाता रहा शहर-शहर, 20 दिन करता रहा दुष्कर्म

chat bot
आपका साथी