चोअ में बही केबीएम कालेज की बस, ग्रामीणों ने ने छात्रों व ड्राइवर को बचाया

ुरिन्दर ढिल्लों, टांडा उड़मुड़, पिछले तीन दिनों से पूरे सूबे में लगातार पड़ रहा बारिश आम लोगों के लिए आ़फत बन कर कई कीमती जानें और भारू पड़ चुका है। यह बारिश हलका उड़मुड़ टांडा के लोगों के लिए आ़फत बना हुआ है। •िाला होशियारपुर में पड़ते हलका उड़मुड़ टांडा के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में बहुत सी साथ ही और दुह पड़ते, जितना बरसाती बारिश का पानी पहाड़ी क्षेत्रों दुह अक्सर बढ़ा पानी इतना सोता नाल्यें में आ पड़ता है। पिछले 4

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 07:51 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 07:51 PM (IST)
चोअ में बही केबीएम कालेज की बस, ग्रामीणों ने ने छात्रों व ड्राइवर को बचाया
चोअ में बही केबीएम कालेज की बस, ग्रामीणों ने ने छात्रों व ड्राइवर को बचाया

संवाद सहयोगी, टांडा उड़मुड़

तीन दिनों से पूरे प्रदेश में लगातार पड़ रहा बारिश आम लोगों के लिए आफत बन गई है। हलका टांडा के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में भी बारिश के कारण चोअ उफान पर हैं। बरसात के कारण गांव झावां में चोअ में आए पानी के कारण एक बड़ा हादसा होते-होते उस समय ग्रामीणों की मुस्तैदी से टल गया, जब केबीएम कॉलेज जालंधर की बस चोअ में धंस गई। समय रहते लोगों ने बस में फंसे 6 छात्रों व ड्राइवर को निकाल लिया अनयथा बड़ा हादसा हो सकता था।

जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह केबीएम कॉलेज जालंधर की बस इलाके में छात्रों को लेने जा रही थी। इस दौरान गांव झावां में पड़ते चोअ में जहां पानी के कारण यातायात बंद किया गया है, में से ड्राइवर ने बस निकालने की कोशिश की। ड्राइवर ने जैसे ही बस चोअ में उतारी, बस का संतुलन बिगड़ गया और वह टेढ़ी होकर पानी में फंस गई। गनीमत रही कि बस एक पिलर से अटक गई और समय रहते ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर छात्रों को बस से बाहर निकाला। इस दौरान देखते ही देखते बस पानी में काफी हद तक डूब गई। इसके बाद ग्रामीणों ने ट्रैक्टरों की मदद के साथ बस व चालक को बाहर निकाला।

इस बारे में प्रत्यक्षदर्शी करमजीत ¨सह निवासी गांव झांवा ने बताया कि गांव में से गुजरता चोअ पूरे उफान पर था। सुबह जब केऐमवी कॉलेज जालंधर की बस छह छात्रों को लेकर जा रही थी, तो गांव वालों ने बस चालक को चोअ में से निकलने के लिए मना किया। मगर, चालक नहीं माना और बस को चोअ में उतार दिया। पानी का बहाव तेज होने के कारण बस चोअ में कुछ दूर तक बह कर टेढ़ी हो गई और एक पिल्लर के साथ अटक गई और पलटने से बचाव हो गया। लोगों ने तुरंत ट्रैक्टरों की मदद के साथ छात्रों को, बस को और चालक को बाहर निकाला।

chat bot
आपका साथी