ग्राउंड से लेकर सोशल मीडिया तक नेता जी की वाहवाही

By Edited By: Publish:Thu, 24 Apr 2014 07:45 PM (IST) Updated:Thu, 24 Apr 2014 07:45 PM (IST)
ग्राउंड से लेकर सोशल मीडिया तक नेता जी की वाहवाही

जागरण संवाददाता, होशियारपुर

पुरानी कहावत है कि अगर किसी को अपना अतीत नहीं पता तो वह राजनीति में आ जाए। उसका अगल-पिछला सब पता चल जाएगा।

चुनावों के माहौल में पार्टियों के नेता अपना प्रचार तो कर ही रहे है। साथ ही अपने विरोधियों की पुरानी बातों को लेकर उनकी पोल खोलने में भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। होशियारपुर लोकसभा चुनाव प्रमुख पार्टियों का एक ग्रुप इन्हीं कामों में लगा है। ग्राउंड स्तर से लेकर सोशल मीडिया तक नेता जी का गुणगान तो हो रहा है वहां विरोधियों की वीक प्वाइंट व उनकी नाकामियों को भी गिनाया जा रहा है। सोशल मीडिया में सबसे आगे व्हाट्स एप है। जिसमें अलग-अलग नाम से अकाउंट बना कर चुनावी प्रचार में तड़का लगाया जा रहा है।

नेता जी किनसे मिले, किनके घर खाना खाया और किस-किस तरह के जुमले सुनाकर प्रचार किया। यह सब मोबाइल के जरिए व्हाट्स एप वोटरों व अन्य कार्यकर्ताओं को उपलब्ध करवाया जा रहा है।

इन दिनों प्रचार में एक बड़ा अनूठा प्रयोग राजनीतिक पार्टियां यह कर रही है कि वोट डालने से पहले इस निशान वाला बटन दबाएं अगर बीप की आवाज आए तो समझे मशीन ठीक और फिर अपना मतदान करें। चुनाव प्रचार ऐसा हो गया है कि राजनीतिक दल अब जनता को ही उल्लू बनाने में जुट गए है।

सिर्फ यही नहीं व्हाट्स एप पर बड़े-बड़े मैसेज आ रहे है कि वोट डालने से पहले इन घपलों- घोटालों में बारे में सोच कर वोट डाले। जिनमें प्रदेश सरकार से लेकर केंद्र सरकार की नाकामियों पर चर्चा की गई है।

---

chat bot
आपका साथी