विस चुनाव : चौथे दिन 11 उम्मीदवारों ने भरे नामांकन

जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि नामांकन के तीसरे दिन तक 18 उम्मीदवारों की ओर से नामांकन पत्र दाखिल करवाए गए थे। जिसके चलते अब तक 29 नामांकन दाखिल हो चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Jan 2022 05:57 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jan 2022 05:57 PM (IST)
विस चुनाव : चौथे दिन 11 उम्मीदवारों ने भरे नामांकन
विस चुनाव : चौथे दिन 11 उम्मीदवारों ने भरे नामांकन

जागरण टीम, होशियारपुर : विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन के चौथे दिन शनिवार को 11 उम्मीदवारों की ओर से नामांकन पत्र दाखिल करवाए गए। उक्त जानकारी जिला चुनाव अधिकारी अपनीत रियात ने देते हुए बताया कि विधानसभा क्षेत्र मुकेरियां के लिए आम आदमी पार्टी की ओर से गुरध्यान सिंह व प्रभजोत कौर ने नामांकन पत्र भरे हैं। उन्होंने बताया कि शामचौरासी विधानसभा क्षेत्र के लिए आम आदमी पार्टी की ओर से डा. रवजोत सिंह व गुरनाम सिंह ने नामांकन पत्र भरा, बहुजन समाज पार्टी की ओर से मोहिदर सिंह ने नामांकन दाखिल किया जबकि होशियारपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए बहुजन समाज पार्टी की ओर से वरिदर सिंह, सर्व सांझी पार्टी की ओर से नरेश सग्गड़ व संदीपनी सग्गड़ और डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से ओम प्रकाश जख्खू ने नामांकन दाखिल करवाए हैं। विधानसभा क्षेत्र चब्बेवाल के लिए समाज भलाई मोर्चा (आजाद) की ओर से दविदर कुमार व विधानसभा क्षेत्र गढ़शंकर के लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से निमिषा मेहता ने नामांकन पत्र दाखिल करवाया। उन्होंने बताया कि दसूहा और उड़मुड़ के लिए कोई भी नामांकन पत्र प्राप्त नहीं हुआ है।

जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि नामांकन के तीसरे दिन तक 18 उम्मीदवारों की ओर से नामांकन पत्र दाखिल करवाए गए थे। जिसके चलते अब तक 29 नामांकन दाखिल हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि एक फरवरी तक सुबह 11 बजे से बाद दोपहर बाद तीन बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकते हैं। जबकि 30 जनवरी को छुट्टी होने के कारण नामांकन पत्र प्राप्त नहीं किए जाएंगे। नामांकन पत्रों की पड़ताल दो फरवरी को सुबह 11 बजे होगी व नामांकन पत्र चार फरवरी को बाद दोपहर तीन बजे से पहले वापस लिए जा सकते हैं।

अपनीत रियात ने बताया कि उम्मीदवार की ओर से नवीनतम फार्म 26, हल्फिया बयान आनलाइन भी भरा जा सकता है। मुख्य चुनाव अधिकारी या जिला चुनाव अधिकारी की वेबसाइट से इसका प्रिट लिया जा सकता है और नोटराइजेशन के बाद रिटर्निंग अधिकारी के पास इसे नामांकन फार्म सहित जमा करवाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि सामान्य वर्ग के लिए नामांकन फीस दस हजार व रिजर्व कैटगिरी (एससी, एसटी) के लिए नामांकन फीस पांच हजार रुपये है। उन्होंने स्पष्ट किया कि चुनाव आयोग की ओर से विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार की ओर से अधिकतम 40 लाख रुपये तक खर्च किए जा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी