संगत को गुरु नानक के जीवन व फलसफे से जागरूक करवाया

पंजाब सरकार की ओर से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव बाबा नानक उत्सव के मौके पर डेरा बाबा नानक में चलाए जा रहे डिजिटल म्यूजियम व लाइट एंड साउंड शो के दूसरे दिन रोशनी व आवाज शो ने संगत को अध्यात्म के रंग में रंग दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Nov 2019 08:31 PM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 06:26 AM (IST)
संगत को गुरु नानक के जीवन व फलसफे से जागरूक करवाया
संगत को गुरु नानक के जीवन व फलसफे से जागरूक करवाया

संवाद सहयोगी, डेरा बाबा नानक : पंजाब सरकार की ओर से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव बाबा नानक उत्सव के मौके पर डेरा बाबा नानक में चलाए जा रहे डिजिटल म्यूजियम व लाइट एंड साउंड शो के दूसरे दिन रोशनी व आवाज शो ने संगत को अध्यात्म के रंग में रंग दिया। दाना मंडी में शाम सवा छह बजे व सवा सात बजे शुरू हुए शो में संगत ने अत्याधुनिक तकनीकों व लेजर शो के माध्यम से गुरु साहिब के जीवन, फलसफे, विश्व शांति, सरबत के भले का संदेश को रुपमान होते देखा।

डिजिटल म्यूजियम का उद्घाटन कैबिनेट मंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा ने किया। शो के लिए स्थानीय लोगों व बाहर से आई संगत में बड़ा उत्साह देखा गया। शो का आनंद उठा रहे लोगों ने कहा कि यह यादगारी रोशनी व आवाज पर आधारित शो क्रिएटिव साउंड ट्रैक द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के पर आधारित संदेश को शानदार तरीके से प्रदर्शित किया गय। कैबिनेट मंत्री रंधावा ने कहा कि लाइंट एंड साउंड शो श्री गुरु नानक देव जी द्वारा विश्व व्यापी संदेश व उनके जीवन फलसफे पर आधारित है।

chat bot
आपका साथी