बटाला के सरकारी नशा मुक्ति केंद्र में 300 से अधिक करवा रहे नशा छोड़ने का इलाज

पंजाब सरकार की ओर से चलाई जा रही नशा मुक्ति मुहिम के सुखद नतीजे सामने आने शुरू हो गए हैं। बटाला के सिविल अस्पताल के पंजाब सरकार की ओर से चलाए जा रहे नशा मुक्ति केंद्र में 300 से अधिक व्यक्ति नशा छोड़ने के लिए अपना नाम रजिस्टर करवा कर अपना मुफ्त इलाज करवा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Jul 2018 06:13 PM (IST) Updated:Tue, 10 Jul 2018 06:13 PM (IST)
बटाला के सरकारी नशा मुक्ति केंद्र में 300 से अधिक करवा रहे नशा छोड़ने का इलाज
बटाला के सरकारी नशा मुक्ति केंद्र में 300 से अधिक करवा रहे नशा छोड़ने का इलाज

जागरण संवाददाता, बटाला : पंजाब सरकार की ओर से चलाई जा रही नशा मुक्ति मुहिम के सुखद नतीजे सामने आने शुरू हो गए हैं। बटाला के सिविल अस्पताल के पंजाब सरकार की ओर से चलाए जा रहे नशा मुक्ति केंद्र में 300 से अधिक व्यक्ति नशा छोड़ने के लिए अपना नाम रजिस्टर करवा कर अपना मुफ्त इलाज करवा रहे हैं।

एसएमओ बटाला डॉक्टर संजीव भल्ला और नशा मुक्ति प्रभारी जसकरण ¨सह ने बताया कि नशा छोड़ने के लिए आगे आ रहे नौजवानों केंद्र में पूरी कांउस¨लग की जा रही है। नशे के सेवन करने वाले व्यक्ति का चेकअप कर मोरफिन किट से टेस्ट कर पता लगाया जाता है कि वह किस नशे का सेवन करता है, इसके बाद उसके एक यूनिक आईडी नंबर के तहत रजिस्टर कर लिया जाता है। इसके बाद उसका इलाज कर उसे पूरी तरह से नशा मुक्त बनाया जाता है।

डॉक्टर भल्ला ने कहा कि नशा एक मानसिक बीमारी है और इसे सही इलाज के साथ असानी से छोड़ा जा सकता है। उन्होंने कहा कि जो युवा नशा छोड़ने का मन बना कर नशा मुक्ति केंद्र पहुंच रहे हैं उनको वह यकीन दिलाते हैं कि वह साथ दे तो बहुत जल्दी ही वह सब नशा मुक्त हो कर पहले सी खुशहाल ¨जदगी जी सकते हैं। डाक्टर भल्ला ने कहा कि बटाला के सरकारी नशा मुक्ति केंद्र में 300 से अधिक मरीज नशा छोड़ने का अपना इलाज करवा रहे हैं। इलाज करवा रहे युवाओं में बड़ा सुधार हुआ है।

chat bot
आपका साथी