एसडी कॉलेज की छात्राओं ने किया वृद्धाश्रम का दौरा

पंडित मोहन लाल एसडी कॉलेज फार वूमेन की छात्राओं ने एनएसएस के इंचार्ज डॉ. सुखविदर कौर स्मिता खजूरिया व जगजीत कौर की अध्यक्षता में गुरदासपुर के वृद्धाश्रम का दौरा किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Nov 2019 04:12 PM (IST) Updated:Fri, 15 Nov 2019 04:12 PM (IST)
एसडी कॉलेज की छात्राओं ने किया वृद्धाश्रम का दौरा
एसडी कॉलेज की छात्राओं ने किया वृद्धाश्रम का दौरा

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : पंडित मोहन लाल एसडी कॉलेज फार वूमेन की छात्राओं ने एनएसएस के इंचार्ज डॉ. सुखविदर कौर, स्मिता खजूरिया व जगजीत कौर की अध्यक्षता में गुरदासपुर के वृद्धाश्रम का दौरा किया। इस दौरान छात्राओं ने बुजुर्गो से बातचीत की और उनके साथ उनके दुख सांझे किए। बुजुर्गो ने अपने अनुभवों को छात्राओं के समक्ष रखते हुए कहा कि आज की युवा में मानवीय संवेदनाएं खत्म हो चुकी हैं।

इसी वजह से परिवार वाले हम जैसे बुजुर्गो को नकार देते हैं और वृद्धाश्रम में भेज देते हैं। छात्राएं उनकी इन अनुभवों को जानकर बेहद भावुक हुई और प्रण किया कि भविष्य में हर बुजुर्ग को सम्मान दे सकने में वे विशेष भूमिका निभाएंगी। विभाग ने दाल, चावल, आटा व सर्दियों के लिए कपड़े भेंट स्वरूप दिए गए। प्रिसिपल डॉ. नीरु शर्मा ने छात्राओं व विभाग इंचार्ज के इन कार्यो की प्रशंसा की और छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि समाज में बुजुर्गो की अहमियत घट रही है। आधुनिक व पश्चिमी सभ्यता को अपनाने की ओर तेजी से कदम बढ़ाते आज के समाज का नजरिया बुजुर्गो के प्रति बदल रहा है। इससे पारिवारिक विघटन की समस्या उत्पन्न हो गई है और बुजुर्ग वृद्धाश्रम में रहने को मजबूर हो रहे हैं।

chat bot
आपका साथी