शोभायात्रा का जगह-जगह स्वागत, झांकियों ने मन मोहा

भगवान वाल्मीकि जी के प्रकटोत्सव पर एक भव्य शोभायात्रा निकाली गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Oct 2019 06:06 PM (IST) Updated:Sun, 13 Oct 2019 06:06 PM (IST)
शोभायात्रा का जगह-जगह स्वागत, झांकियों ने मन मोहा
शोभायात्रा का जगह-जगह स्वागत, झांकियों ने मन मोहा

संवाद सहयोगी, दीनानगर : भगवान वाल्मीकि जी के प्रकटोत्सव पर एक भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शिवसेना पंजाब के प्रदेश उपप्रधान एवं पंजाब प्रवक्ता अजय कुमार और वाल्मीकि सभा के प्रधान सुमित कुमार की संयुक्त अध्यक्षता में निकाली गई शोभायात्रा में झांकियों ने मन मोह लिया। जगह-जगह शोभायात्रा का स्वागत किया गया।

मुख्य मेहमान कांग्रेस के सीनियर नेता और प्रसिद्ध समाज सेवक बाबा प्रवीण ने शोभायात्रा का उद्घाटन किया। विशेष मेहमान अश्वनी कुमार पूर्व पार्षद, सफाई यूनियन के प्रधान रजिदर कुमार दीपा, शिवसेना बाल ठाकरे के प्रदेश उप प्रधान हरविदर सोनी, शिवसेना पंजाब के प्रदेश प्रधान रोहित महाजन, एडिशनल स्टेशनरी इंस्पेक्टर सुखविदर सिंह, बीजेपी की सीनियर नेत्री बिदिया, सीनियर पत्रकार प्रिस आनंद, समाज सेवक आकाश महाजन, शिवसेना नेता चंद्र प्रकाश, शिवसेना पंजाब के प्रदेश उपप्रधान शेर सिंह और पहलवान हैप्पी विशेष तौर पर शामिल हुए।

मुख्य मेहमान बाबा प्रवीण ने महर्षि वाल्मीकि जी के प्रकाश उत्सव पर सभी देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई दी और प्रभु श्री राम जी के बताए रास्ते पर चलने को कहा । शोभायात्रा शहर के मुख्य बाजारों और जीटी रोड से होती हुई दशहरा ग्राउंड में समाप्त की गई। शिवसेना पंजाब के नेता और वाल्मीकि सभा के प्रधान सुमित कुमार ने कहा कि यह शोभायात्रा हर एक साल शहर वासियों के सहयोग से बड़े धूमधाम से निकाली जाती है। शोभायात्रा के मुख्य आकर्षण लव कुश की झांकी, राधा कृष्ण, शिव पार्वती, काली माता की झांकी और शंकर भगवान की गौरी साधुओं की झांकी देखने लायक थी। इस मौके पर नंदकिशोर, विजय कुमार, राजकुमार, दीपा, मणि, कपिल, सुधांशु पुष्प अजय मेहरा, अमित कंगला, हरनेक सिंह, अमन हंस, पन्नालाल आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी