गोदाम में रेड, 14 हजार 100 किलो गुड़ बरामद

आबकारी विभाग और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने बुधवार रात करीब साढ़े आठ बजे कादियां के वाल्मीकिमोहल्ला स्थित एक गोदाम में रेड की। गोदाम सोनी ट्रेडिग कंपनी के संचालक का था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 03:23 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 03:23 PM (IST)
गोदाम में रेड, 14 हजार 100 किलो गुड़ बरामद
गोदाम में रेड, 14 हजार 100 किलो गुड़ बरामद

जागरण संवाददाता, बटाला : आबकारी विभाग और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने बुधवार रात करीब साढ़े आठ बजे कादियां के वाल्मीकिमोहल्ला स्थित एक गोदाम में रेड की। गोदाम सोनी ट्रेडिग कंपनी के संचालक का था। गोदाम से 14 हजार 100 किलो गुड़ बरामद किया गया, जोकि उक्त गोदाम के मालिक मुताबिक उसने कैटल फीडिग के लिए लाकर रखा हुआ था। उधर, छापेमारी टीम के मुताबिक इस गुड़ को अवैध शराब बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाना था। मौके पर 150 किलो गुड़ बिल्कुल खराब होने के कारण उसे नष्ट कर दिया गया और शेष गुड़ का सैंपल लिया गया। इसकी रिपोर्ट 15 दिनों के भीतर आएगी।

डीएचओ बलदेव सिंह और आबकारी विभाग की आयुक्त राजविदर कौर ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त गोदाम में भारी मात्रा में गुड़ शराब बनाने के लिए स्टोर किया गया है। स्वास्थ्य विभाग और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने देर रात साढ़े आठ बजे गोदाम पर पुलिस की मदद से रेड की। वहां से 14 हजार 100 किलो गुड बरामद हुआ। इसमें 150 किलो गुड़ खराब होने की वजह से स्वास्थ्य विभाग ने तुरंत नष्ट कर दिया, जबकि शेष के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया। डीएचओ बलदेव सिंह ने बताया कि सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएंगी। वहीं, आबकारी विभाग ने कहा कि फिलहाल गोदाम मालिक से पूछताछ की जा रही है कि इतनी भारी तादाद में गुड़ किस मकसद के लिए रखा गया था। फिलहाल जांच जारी है। इस अवसर पर उनके साथ फूड सेफ्टी अफिसर रेखा शर्मा, अटेंडेट देशबंधु, राजिंदर कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी