कशिश इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी चुन्नी

गुरदासपुर के युवा निर्माता और निर्देशक रक्षक दीवान की पंजाबी शॉर्ट फिल्म चुन्नी को कशिश इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Jul 2020 05:19 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jul 2020 05:19 PM (IST)
कशिश इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी चुन्नी
कशिश इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी चुन्नी

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : गुरदासपुर के युवा निर्माता और निर्देशक रक्षक दीवान की पंजाबी शॉर्ट फिल्म चुन्नी को कशिश इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखाया जाएगा। यह फेस्टिवल एलजीबीटीक्यू कैटेगिरी में दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा फिल्म फेस्टिवल है। इस बार कोविड-19 के कारण इस फेस्टिवल का ऑनलाइन आयोजित किया जा रहा है।

प्रसिद्ध फिल्म निर्माता निर्देशक सुभाष घई के मुंबई स्थित विस्लिग वूडस से फिल्म की बारीकियां सीखने वाले रक्षक दीवान पूर्व पार्षद राजीव कुमार डिपी के भतीजे हैं। उनके पिता का नाम नीरज कुमार है। 22 जुलाई से 30 जुलाई तक चलने वाले इस फिल्म फेस्टिवल में चुन्नी 29 जुलाई को शाम पांच बजे दिखाई जाएगी। रक्षक को रियाद वाडिया अवॉर्ड के लिए सर्वोत्तम उभर रहे भारतीय फिल्म निर्माता के मुकाबले के लिए भी नामजद किया गया है। गुरदासपुर के रॉकी और भागिया ने निभाई हैं प्रमुख भूमिकाएं

चुन्नी फिल्म के बारे रक्षक ने बताया कि यह कहानी कुलदीप व उसके बेटे गुरजंट की है। फिल्म में प्रमुख भूमिकाएं रॉकी शहरिया व भागिया दत्त ने निभाई है, जो कि मूलरूप में गुरदासपुर से ही है। चंडीगढ़ के थियेटर डायरेक्टर विवेक राय खन्ना ने इस फिल्म की कहानी लिखी है और नेपाल की नीति शर्मा ने स्क्रिप्ट तैयार की है। साउंड डिजाइनिग व मिकसिग की जिम्मेदारी मोहित राणा ने निभाई है, जबकि रक्षित मल्होत्रा ने संगीत दिया है। शेष कलाकारों में शिवानी, सौरव बग्गा व बलिवंदर सिंह शामिल हैं। फिल्म में दिखेगी पंजाबी सभ्याचार

रक्षक दीवान ने कहा कि उसे खुशी है कि यह फिल्म इस मुकाबले के लिए चयनित की गई है। फिल्म में पंजाबी सभ्याचार के साथ साधारण घरों की कहानियां सांझी की गई है। उसने शूटिग के दौरान सहयोग देने के लिए गांव साहोवाल के निवासियों का भी धन्यवाद किया। रक्षक ने बताया कि उसने दसवीं तक की पढ़ाई बधानी (पठानकोट) के एक स्कूल से की और 12वीं कक्षा की पढ़ाई चंडीगढ़ से करने के बाद पुणे व मुंबई का रुख कर लिया है।

chat bot
आपका साथी