मजदूरों की कापियां रिन्यू में देरी, प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर: मजदूर यूनियन संबंधित इफ्टू की ओर से सोमवार को श्रम विभाग कार्यालय में

By Edited By: Publish:Mon, 16 Jan 2017 06:27 PM (IST) Updated:Mon, 16 Jan 2017 06:27 PM (IST)
मजदूरों की कापियां रिन्यू में देरी, प्रदर्शन
मजदूरों की कापियां रिन्यू में देरी, प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर: मजदूर यूनियन संबंधित इफ्टू की ओर से सोमवार को श्रम विभाग कार्यालय में कापियां बनाने में की जा रही देरी व श्रमिकों की कापियों को रिन्यू करने में की जा रही आनाकानी के रोष स्वरुप रोष मार्च किया गया।

इफ्टू के प्रांतीय मीत प्रधान कामरेड रमेश राना ने श्रम विभाग पर आरोप लगाया कि पिछले तीन महीने से पंजीकृत श्रमिकों की कापियां रिन्यू करने में विभाग की ओर से देरी की जा रही है। संगठन की ओर से 24 जून को मजदूरों की कापियां बनाने के लिए कैंप लगाया गया था। सात महीने बीत जाने के बावजूद भी विभाग की ओर से रहती 400 कापियां बना कर देने संबंधी लगातार आनाकानी की जा रही है। जिसके चलते श्रमिकों के 1000 के करीब बच्चे बोर्ड की ओर से जारी स्कीमों का लाभ लेने से वंचित रह रहे है। निर्माण मिस्त्री मजदूर यूनियन संबंधित इफ्टू के कार्यालय सचिव जोगिंदर पाल घुराला ने कहा कि इस संबंधी संगठन के नेता पहले भी लेबर इंस्पेक्टर को मिल चुके है लेकिन मिलने के बावजूद भी किरत विभाग पंजीकृत हुए श्रमिकों की कापियां बनाने में देरी करते आ रहे है।

इफ्टू के जिला कोषाध्यक्ष सरवन भोला ने कहा कि आज श्रमिकों की ओर से किरत विभाग की ओर से की जा रही देरी के विरोध में प्रदर्शन किया गया। इसमें किरत विभाग की ओर से संघर्ष को आगे झुकते हुए जून महीने में पंजीकृत हुए श्रमिकों की कापियां दे दी गई है। नेताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि किरत विभाग में इसी तरह से रवैये अपनाए रखा तो आने वाले दिनों में विभाग के खिलाफ प्रदर्शन ओर तेज किया जाएगा। इस मौके पर मुख्तार सिंह, सुखदेव राज आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी