भारत को देख पाकिस्तान भी लगा रहा करतारपुर कॉरिडोर टर्मिनल पर 300 फीट ऊंचा झंडा

पाकिस्‍तान भी भारत की देखा-देखी करतारपुर कॉरिडाेर टर्मिनल पर 300 फीट ऊंचा अपना राष्‍ट्रीय झंडा लगाएगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 11:01 AM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 11:45 AM (IST)
भारत को देख पाकिस्तान भी लगा रहा करतारपुर कॉरिडोर टर्मिनल पर 300 फीट ऊंचा झंडा
भारत को देख पाकिस्तान भी लगा रहा करतारपुर कॉरिडोर टर्मिनल पर 300 फीट ऊंचा झंडा

कलानौर (गुरदासपुर), जेएनएन। भारत की देखा-देखी पाकिस्‍तान भी करतारपुर कॉरिडोर टर्मिनल पर 300 फीट ऊंचा अपना राष्‍ट्रीय ध्‍वज लगाए1ा पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब जाने के लिए भारत-पाक के बीच बनाए जा रहे कॉरिडोर के टर्मिनल पर भारत 300 फीट ऊंचा राष्‍ट्रीय ध्‍वज लगा रहा है। भारत की ओर से आज तिरंगा लगाने के लिए 300 फीट ऊंचा पोल लगाया जा रहा है।

पाकिस्तान की ओर सोमवार को उसके कर्मचारी पोल लगाने की कवायद में जुटे रहे। भारत की ओर टर्मिनल के निर्माण में जुटी कंपनी मंगलवार को टर्मिनल परिसर में 300 फीट ऊंचा पोल खड़ा करना शुरू कर देगी। सोमवार को इस पोल को रंग करने और इसके ऊपर अशोक स्तंभ लगाने का काम पूरा किया गया।

करतारपुर कॉरिडोर टर्मिनल पर भारत द्वारा 300 फीट ऊंचा पोल को लगाया जा रहा है।

भारत को देख पाकिस्तान भी अपने टर्मिनल पर इतना ही ऊंचा झंडा लगाने के लिए पोल तैयार कर रहा है। डिफेंस धुस्सी के पास बने पाकिस्तान के टर्मिनल पर श्री करतारपुर साहिब जाने वाले श्रद्धालुओं के दस्तावेज जांचे जाएंगे। पाकिस्तान ने अपना अधिकतर काम पूरा कर लिया है। टर्मिनल को सफेद रंग किया गया है। भारत भी 31 अक्टूबर तक टर्मिनल का काम पूरा कर लेगा।

गौरतलब है कि 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डेरा बाबा नानक आकर कॉरिडोर और टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे। लैंड पोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया के डिप्टी डायरेक्टर सुखदेव सिंह का कहना है कि तिरंगा लगाने के लिए पोल का काम पूरा कर लिया गया है। मंगलवार को इसे लगा दिया जाएगा।

------

40 एकड़ में लगाया जा रहा पंडाल, बनेंगे कई ब्लॉक

डेरा बाबा नानक (गुरदासपुर) : गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर डेरा बाबा नानक आने वाली संगत के लिए टेंट सिटी के अलावा 40 एकड़ में पंडाल भी लगाया जा रहा है। इस पंडाल को अलग-अलग ब्लॉक में बांटा जाएगा। इसके चार ब्लॉक में प्रदर्शनियां लगाई जाएंगी। पंडाल 300 फीट चौड़ा और 600 फीट लंबा होगा।

इसके साथ ही वीआइपी सुरक्षा दस्तों के लिए अलग से चार पंडाल बनाए जा रहे हैं। इसके अलावा लंगर हॉल और पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। दिल्ली की एक कंपनी के 200 मुलाजिम इस काम में जुटे हैं। डेरा बाबा नानक के एसडीएम गुरसिमरन ङ्क्षसह ढिल्लों का कहना है कि संगत के लिए पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: प्राइवेट पार्ट दिखाकर युवतियों की तरफ कर रहा था इशारे, पुलिस ने किया गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी