भारत-पाक सीमा पर बढ़ी हलचल, पाकिस्तान से आ रहे गुब्बारों पर बीएसएफ ने गिराया, 13 किलो हेरोइन भी बरामद

भारत-पाकिस्तान सीमा पर नशा तस्कर सक्रिय है। बीएसएफ ने एक बार फिर बार्डर पर 13 किलो हेरोइन बरामद की है। वहीं पाकिस्तान की तरफ से आ रहे तीन गुब्बारों को भी बीएसएफ ने बार्डर पर नीचे गिरा दिया।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 03:11 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 03:11 PM (IST)
भारत-पाक सीमा पर बढ़ी हलचल, पाकिस्तान से आ रहे गुब्बारों पर बीएसएफ ने गिराया, 13 किलो हेरोइन भी बरामद
बमियाल सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से उड़कर आए गुब्बारे।

जेएनएन, पठानकोट /तरनतारन। भारत-पाकिस्तान सीमा पर तस्करों ने हलचल बढ़ा दी है। तरनतान मेंं भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ की 116वीं बटालियन के जवानों ने पाक की ओर से कंटीली तार के पार फेंकी 13 किलो हेरोइन की खेप बरामद की है। वहीं, बुधवार रात पाक सीमा से सटे बमियाल सेक्टर में बीएसएफ ने भारतीय सीमा की ओर बढ़ रहे तीन चमकते गुब्बारों देखा। दूर से यह ड्रोन की शक्ल में नजर आ रहे थे। बीएसएफ जवानों ने इन पर फायर कर इन्हें गिरा दिया। 

बुधवार रात्रि टिंडा फारवर्ड पोस्ट पर तैनात बीएसएफ जवानों ने आसमान पर रोशनी वाली वस्तुएं देखीं। जवानों को प्रतीत हुआ कि सीमा पर रात के अंधेरे का फायदा उठाकर पड़ोसी मुल्क से ड्रोन उड़ाने का प्रयास हो रहा है। इस पर मौके पर ही जवानों ने फायरिंग कर इन्हें गिरा दिया, जांच करने पर यह गुब्बारे पाए।

इस घटना के बाद चौकसी बरतते हुए बीएसएफ और स्थानीय पुलिस ने वीरवार सुबह सर्च अभियान चलाया। टिंडा पोस्ट के साथ ही सीमा पर सटे गांवाें में बारीकी से जांच की गई, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। एसपी आप्रेशन हेमपुष्प शर्मा ने कहा है कि सीमा व जिले में सुरक्षा को लेकर बीएसएफ एवं पुलिस पूरी तरह से सतर्क है। किसी भी प्रकार की संदिग्धता पाए जाने पर संयुक्त तौर पर कार्रवाई की जा रही है।

लाल रंग की प्लास्टिक केन के माध्यम से भेजी 13 किलो हेरोइन बरामद

वहीं, भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ की 116वीं बटालियन के जवानों ने पाक की ओर से कंटीली तार के पार फेंकी 13 किलो हेरोइन की खेप बरामद की है। इस बाबत थाना खेमकरण में पुलिस ने अज्ञात तस्करों खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बीएसएफ की 116वीं बटालियन के कंपनी कमांडेंट ओम प्रकाश ने बताया कि सेक्टर खेमकरण में तैनात बटालियन के जवानों ने बीओपी रत्तोके में बुधवार की आधी रात को पाक की ओर से हरकत महसूस की। जिसके बाद क्षेत्र में चौकसी बढ़ा दी गई। वीरवार को सुबह बीएसएफ के जवानों ने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देकर सर्च अभियान चलाया। जिस दौरान लाल रंग के पांच प्लासटिक कैन बरामद किए। जिनकी जांच दौरान 13 किलो हेरोइन बरामद की गई। इस बाबत खेमकरन पुलिस स्टेशन में अज्ञात तस्करों खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 

chat bot
आपका साथी