बारिश में खराब होने से बचाने के लिए उतारी गई दूरबीनें

श्री करतारपुर कारिडोर के निर्माण को लेकर भारत व पाकिस्तान दोनों तरफ की सरकारों की ओर से लगातार काम किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Feb 2019 07:50 PM (IST) Updated:Thu, 07 Feb 2019 07:50 PM (IST)
बारिश में खराब होने से बचाने के लिए उतारी गई दूरबीनें
बारिश में खराब होने से बचाने के लिए उतारी गई दूरबीनें

म¨हदर ¨सह अर्लीभन्न, कलानौर

श्री करतारपुर कारिडोर के निर्माण को लेकर भारत व पाकिस्तान दोनों तरफ की सरकारों की ओर से लगातार काम किया जा रहा है। इसी बीच 31 जनवरी को डेरा बाबा नानक के विधायक व कैबिनेट मंत्री सुख¨जदर ¨सह रंधावा की ओर से सिख संगत के लिए पाकिस्तान में स्थित करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए तीन दूरबीनें लगाई गई थीं, जिन्हें पुलिस द्वारा फंगस (उल्ली) से बचाने के लिए उतार लिया गया। हालांकि पहले से लगाई गई दूरबीन वहीं पर मौजूद है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में स्थित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए डेरा बाबा नानक में बीएसएफ की ओर से पिछले कई दशकों से दूरबीन लगाई गई है। यहां से लोग गुरुद्वारा साहिब के दर्शन करते हैं। अब जबकि गुरुद्वारा साहिब के सीधे दर्शनों के लिए भारत व पाकिस्तान दोनों सरकारों की ओर से एक कॉरिडोर का निर्माण करवाया जा रहा है। इसके बावजूद कैबिनेट मंत्री सुख¨जदर ¨सह रंधावा की ओर संगत के लिए तीन दूरबीन लगाई गई थी।

मामले संबंधी संपर्क करने पर डेरा बाबा नानक के डीएसपी हर¨वदर ¨सह मान ने बताया कि बारिश के सीजन में दूरबीनों में उल्ली लग सकती है। इसके चलते ये महंगी दूरबीनें खराब हो जाएंगी। दूरबीनों को उल्ली से बचाने के लिए उतारा गया है। दूरबीनों को बारिश खत्म होने के बाद फिर से लगा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी