झूला झूल कर मनाया लाजवंती मॉडर्न स्कूल में तीज का त्योहार

दीनानगर के अंतर्गत पड़ते गांव पनियाड़ स्थित लाजवंती मॉडर्न स्कूल में ¨प्रसिपल सुनीता देवी की अध्यक्षता में झूला झूल कर तीज का त्योहार मनाया गया। इस मौके पर विभिन्न कक्षाओं की छात्राओं की ओर से तीज के त्यौहार को समर्पित कार्यक्रम आयोजित किए गए। इनमें छात्राओं की ओर से गिद्दा, पंजाबी टप्पे, लोक बोलिया, किकली आदि डाली गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Aug 2018 05:40 PM (IST) Updated:Sat, 04 Aug 2018 06:15 PM (IST)
झूला झूल कर मनाया लाजवंती मॉडर्न स्कूल में तीज का त्योहार
झूला झूल कर मनाया लाजवंती मॉडर्न स्कूल में तीज का त्योहार

संवाद सहयोगी, दीनानगर (वि): दीनानगर के अंतर्गत पड़ते गांव पनियाड़ स्थित लाजवंती मॉडर्न स्कूल में ¨प्रसिपल सुनीता देवी की अध्यक्षता में झूला झूल कर तीज का त्योहार मनाया गया। इस मौके पर विभिन्न कक्षाओं की छात्राओं की ओर से तीज के त्यौहार को समर्पित कार्यक्रम आयोजित किए गए। इनमें छात्राओं की ओर से गिद्दा, पंजाबी टप्पे, लोक बोलिया, किकली आदि डाली गई।

¨प्रसिपल सुनीता देवी ने बताया कि तीज का त्योहार हमें पंजाब की संस्कृति को जोड़ने वाला त्यौहार है। उन्होंने कहा कि आज के युग में पंजाबी लोग अपनी संस्कृति को भूल कर पश्चिमी सभ्यताओं की नकल करके उनकी संस्कृतियों को अपना रहे हैं, जिसके चलते पंजाबी विरसा लगातार खत्म होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह त्योहार हमें हमारे पंजाबी विरसे से जोड़ता है ताकि इसको कायम रखा जा सके। इस मौके पर अध्यापिका सुनीता देवी, सविता, मनीषा, राधा, परवीन, शिवानी, ज्योति व समूह स्टाफ प्रबंधन उपस्थित था।

chat bot
आपका साथी