मंदिर माथा टेकने जा रही महिला को कुत्ते ने काटा, जख्मी

बाल कृष्ण कालिया , गुरादासपुर घर से माथा टेकने के लिए निकली एक महिला को गीता भवन रोड

By Edited By: Publish:Tue, 17 Jan 2017 02:59 AM (IST) Updated:Tue, 17 Jan 2017 02:59 AM (IST)
मंदिर माथा टेकने जा रही महिला को कुत्ते ने काटा, जख्मी
मंदिर माथा टेकने जा रही महिला को कुत्ते ने काटा, जख्मी

बाल कृष्ण कालिया , गुरादासपुर

घर से माथा टेकने के लिए निकली एक महिला को गीता भवन रोड पर घूम रहे एक अवारा कुत्ते ने काट लिया। इससे महिला घायल हो गई। महिला का शोर सुनकर आस पास के लोगों ने उन्हे बचाया। पागल कुत्ते ने महिला के मुंह पर वार कर तबतक जख्मी कर दिया।

जानकारी मुताबिक गीता भवन रोड निवासी रजनी अपने बच्चे के साथ स्तोती माता मंदिर माथा टेकने के लिए जा रही थी। इस दौरान क्षेत्र में धूम रहे एक पागल कुत्ते ने महिला पर हमला कर दिया। इस दौरान महिला ने किसी तरीके से बच्चे को तो बचा लिया लेकिन खुद बुरी तरह से घायल हो गई। आस पास के लोगों ने महिला का शोर सुनकर कुत्ते को भगाया। घायल महिला को इलाज के लिए प्राइवेट क्लीनिक में ले जाया गया। जबकि देर रात तक क्षेत्र में पागल कुत्ते की दहशत पुरी तरह से बरकार रही। क्षेत्र निवासी वरिंदर कुमार पंकज शर्मा प्रदीप शर्मा ने बताया कि आए दिन अवारा कुत्ते मंदिर में आने वाले लोगों को अपना निशाना बना रहे है। उन्होने कहा कि नगर पालिका इस ओर कोई ध्यान नही दे रही।

जिले में पहले भी घट चुकी है घटनाएं

16 नवंबर 2016 को मोहल्ला इस्लामाबाद में वंश भंडारी (आठ साल)को पागल कुत्ते ने काटा

28 अगस्त 2016 धारीवाल के भंडारी मुहल्ले महिला को पागल कुत्ते ने काटा

5 सितंबर 2016 बटाला के मीयां मुहल्ले में प्रवासी मजदूर बनारसी को किया घायल

क्या करें जब कुत्ता काटे

सिविल अस्पताल मेडिकल अधिकारी डॉक्टर मंजिदर सिंह बब्बर ने जानकारी देते हुए कहा कि कुत्ते के काटने के बाद तुरंत घायल जगह को साबुन से बार-बार धोए जबकि इसके बाद सिविल अस्पताल से पांच बार एंटी रैबीज इंजेक्टशन भी लगवाए।

पागल कुत्ते के काटने का इलाज अमृतसर में

डॉक्टर मंजिदर सिंह बब्बर ने बताया कि अगर किसी को पागल कुत्ता काटता है तो उसका इलाज अमृतसर के मेडिकल कॉलेज में किया जाता है। उन्होने कहा की प्रभावित मरीज को इमोगलोबिन नामक इंजेक्शन भी लगाया जाता है जो अमृतसर में ही उपलब्ध है।

chat bot
आपका साथी