डीएमएफ ने मांगों को लेकर सरकार का पुतला जलाया

सोमवार को डेमोक्रेटिक मुलाजिम फेडरेशन पंजाब के आह्वान पर डीएमएफ पंजाब जिला गुरदासपुर ने कलानौर में उपकार सिंह बलविदर कौर अश्विनी कुमार के नेतृत्व में पंजाब सरकार का पुतला जलाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 02:31 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 02:31 PM (IST)
डीएमएफ ने मांगों को लेकर सरकार का पुतला जलाया
डीएमएफ ने मांगों को लेकर सरकार का पुतला जलाया

संवाद सहयोगी, कलानौर : सोमवार को डेमोक्रेटिक मुलाजिम फेडरेशन पंजाब के आह्वान पर डीएमएफ पंजाब जिला गुरदासपुर ने कलानौर में उपकार सिंह, बलविदर कौर, अश्विनी कुमार के नेतृत्व में पंजाब सरकार का पुतला जलाया गया। इस दौरान प्रधान हरजिदर सिंह ने बताया कि पंजाब सरकार ने मुलाजिमों की मांगों संबंधी चुप्पी धारण कर रखी है। सरकार द्वारा पे कमिशन की रिपोर्ट जारी नहीं की जा रही, बल्कि इसको दिसंबर तक आगे डले कर दिया गया है।

डीए की किश्तें जारी नहीं की जा रही। कच्चे मुलाजिमों को पक्का नहीं किया जा रहा। वन वर्करों को दस साल की सेवा के बाद भी पक्का नहीं किया जा रहा। इसके अलावा आशा वर्करों व फेसिलिटेटर्ज जोकि कोविड-9 की लड़ाई फ्रंट लाइन पर लड़ रही हैं, को कम भत्ते दिए जा रहे हैं। मिड-डे मील वर्करों के वेतन में बढ़ोतरी नहीं की गई। इस मौके पर सतिदर सिंह, बलवंत सिंह, गुरदयाल चंद. सुदेश कुमारी, शरणजीत कौर, राज रानी, नीलम, मंगल आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी