करतारपुर दर्शनी स्थल पर दूरबीन और पार्किग नहीं, श्रद्धालु परेशान

गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब जी के दर्शनों के लिए भारत-पाक सीमा पर बने दर्शनी स्थल पर लगी दूरबीन हटाने और पार्किग का प्रबंध नहीं होने से श्रद्धालु परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Feb 2020 07:38 PM (IST) Updated:Fri, 28 Feb 2020 06:04 AM (IST)
करतारपुर दर्शनी स्थल पर दूरबीन और पार्किग नहीं, श्रद्धालु परेशान
करतारपुर दर्शनी स्थल पर दूरबीन और पार्किग नहीं, श्रद्धालु परेशान

संवाद सहयोगी, डेरा बाबा नानक

गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब जी के दर्शनों के लिए भारत-पाक सीमा पर बने दर्शनी स्थल पर लगी दूरबीन हटाने और पार्किग का प्रबंध नहीं होने से श्रद्धालु परेशान हैं। गुरुद्वारा साहिब दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं ने सरकार और प्रशासन ने दोबारा दूरबीन लगाने और पार्किग का प्रबंध करने की मांग की है।

श्रद्धालु तरलोक सिंह, सेवा सिंह, निर्मल सिंह, सूबा सिंह, गुरनाम सिंह, पलविदर सिंह, संतोष कुमारी, रेनूका, आशा रानी, सवित्री देवी आदि ने बताया कि डेरा बाबा नानक की राष्ट्रीय सीमा पर बने दर्शनी स्थल पर खड़े होकर श्रद्धालु दूरबीन से गुरुद्वारा साहिब के दर्शन करते हैं। इस समय पड़ रही धुंध के कारण गुरुद्वारा साहिब साफ दिखाई नहीं दे रहा है। वहीं सीमा पर बने दर्शनी स्थल पर लगी बड़ी दूरबीन पिछले लंबे समय से नहीं होने के चलते श्रद्धालुओं को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। श्रद्धालु अपनी निजी व छोटी दूरबीनों से ही गुरुद्वारा साहिब के दर्शन कर रहे हैं। हालांकि छोटी दूरबीनों से गुरुद्वारा साहिब दिखाई नहीं देता। कॉरिडोर पर लगाने पड़ रहे वाहन

श्रद्धालुओं ने बताया कि दर्शनी स्थल पर आने वाले श्रद्धालुओं के वाहनों के लिए पार्किग का प्रबंध न होने से उन्हें अपने वाहन कॉारिडोर पर ही लगाने पड़ रहे हैं। अधिक श्रद्धालुओं के आने से वाहनों को पार्क करने में परेशानी होती है।

chat bot
आपका साथी