शुक्रवार को ड्राई डे मनाएं, बुखार होने पर तुरंत चेकअप कराएं

कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर कलानौर के सीनियर मेडिकल अधिकारी डॉ. लख¨वदर ¨सह अठवाल के नेतृत्व में एंटी डेंगू मंथ के तहत बुधवार को गांव रुडियाना के साहिबजादा अजीत ¨सह स्कूल में ब्लाक स्तरीय डेंगू जागरुकता सेमिनार का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Jul 2018 05:59 PM (IST) Updated:Wed, 18 Jul 2018 05:59 PM (IST)
शुक्रवार को ड्राई डे मनाएं, बुखार होने पर तुरंत चेकअप कराएं
शुक्रवार को ड्राई डे मनाएं, बुखार होने पर तुरंत चेकअप कराएं

संवाद सहयोगी, कलानौर : कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर कलानौर के सीनियर मेडिकल अधिकारी डॉ. लख¨वदर ¨सह अठवाल के नेतृत्व में एंटी डेंगू मंथ के तहत बुधवार को गांव रुडियाना के साहिबजादा अजीत ¨सह स्कूल में ब्लाक स्तरीय डेंगू जागरुकता सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें स्कूली विद्यार्थियों, अध्यापकों व सीमावर्ती गांवों के लोगों ने हिस्सा लिया। डॉ. अठवाल ने बताया कि जुलाई महीने में बरसाती मौसम के दौरान डेंगू जैसी भयानक बीमारी के फैलने का खतरा बना रहता है और बात को ध्यान में रखना चाहिए कि उनकी ओर से फील्ड स्टाफ को हिदायत की गई है कि वह इस महीने के दौरान विभिन्न गांवों में जाकर लोगों को इस संबंधी जागरूक करें।

उन्होंने कहा कि बुखार होने की सूरत में तुरंत चेकअप करवाना चाहिए। सेहत विभाग की ओर से हर शुक्रवार को ड्राई डे के तौर पर मनाया जाता है और उन सरकारी विभागों को कहा गया है कि वह इस दिन सफाई का विशेष ध्यान रखे। इस मौके पर गु¨रदर ¨सह, प्रभजीत ¨सह, कुल¨वदर ¨सह, दिलबाग ¨सह, जस¨पदर ¨सह, गुरमेज ¨सह, दिलबाग ¨सह, नवीन कालिया आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी