पानी बर्बाद कर रहे तीन लोगों के चालान

नगर कौंसिल की टीम में पानी के व्यर्थ बहाव को रोकने के लिए बुधवार को शहर के विभिन्न स्थानों पर दबिश देकर तीन लोगों के चालान किए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jul 2019 06:38 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jul 2019 06:38 PM (IST)
पानी बर्बाद कर रहे तीन लोगों के चालान
पानी बर्बाद कर रहे तीन लोगों के चालान

संवाद सहयोगी, दीनानगर : नगर कौंसिल की टीम में पानी के व्यर्थ बहाव को रोकने के लिए बुधवार को शहर के विभिन्न स्थानों पर दबिश देकर तीन लोगों के चालान किए। अन्य लोगों को पानी के संरक्षण के लिए निर्देश दिए।

इस दौरान नगर कौंसिल के ईओ अनिल मेहता ने बताया कि भूजल स्तर में आ रहे निरंतर गिरावट के चलते लोगों को भी पानी के प्रति चितित होने की जरूरत है। आज जल संरक्षण के लिए की गई छापेमारी के दौरान तीन लोगों के प्रति व्यक्ति हजार रुपए के हिसाब से चालान किए गए हैं। उन्होंने कहा कि अगर दो बार निर्देश देने के बावजूद भी पानी उपभोक्ताओं द्वारा जल का दुरुपयोग किया गया तो उनका वाटर सप्लाई का कनेक्शन भी काटा जा सकता है। अनिल मेहता ने कहा कि जिले के कई हलके डार्क जोन में पहले से ही आ चुके हैं जबकि दीनानगर में भी पानी का जलस्तर पिछले कुछ वर्षो से चिताजनक आंकड़ों से गिरा है। उन्होंने कहा कि शहर में पानी के व्यर्थ बहाव को रोकने के लिए कौंसिल द्वारा एक विशेष टीम बनाई गई है, जो रोजाना विभिन्न स्थानों पर छापेमारी करके लोगों को पानी के संरक्षण को लेकर जागरूक करेगी।

chat bot
आपका साथी