नए कानून के विरोध में स्वर्णकारों ने की हड़ताल

स्वर्णकारों से जुड़े केंद्र सरकार की तरफ से बनाए गए नए कानून हांयूड के विरोध में जिले के विभिन्न हिस्सों में शहर के सभी स्वर्णकारों ने अपना कारोबार बंद रखा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Aug 2021 07:23 PM (IST) Updated:Mon, 23 Aug 2021 07:23 PM (IST)
नए कानून के विरोध में स्वर्णकारों ने की हड़ताल
नए कानून के विरोध में स्वर्णकारों ने की हड़ताल

जागरण टीम,गुरदासपुर, बटाला : स्वर्णकारों से जुड़े केंद्र सरकार की तरफ से बनाए गए नए कानून हांयूड के विरोध में जिले के विभिन्न हिस्सों में शहर के सभी स्वर्णकारों ने अपना कारोबार बंद रखा। इस दौरान सभी ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

दैनिक जागरण से बातचीत के दौरान अखिल भारतीय स्वर्णकार संघ के उपाध्यक्ष अशोक लूथरा, ज्यूलर एसोसिएशन के प्रधान शिव सानन और स्वर्णकार संघ के प्रधान जगजीत सिंह बब्बर ने बताया कि कुछ दिन पूर्व केंद्र सरकार की ओर से सभी स्वर्णकारों को हालमार्क लगे सोने के गहने बिक्री करने के आदेश जारी किए गए थे। इसका सभी स्वर्ण व्यापारियों ने भरपूर स्वागत किया था, लेकिन इसके बाद केंद्र सरकार की ओर से यूआइडी कानून को भी साथ जोड़ दिया गया। इसके तहत वे अपनी दुकानों पर आउट आफ फैशन हो चुके गहनों को तोड़कर नए सिरे से बना नहीं सकते और ना ही अपने ग्राहकों से पुराना सोना खरीद कर सकते हैं। इन कानूनों के कारण बहुत से व्यापारी अपना स्वर्ण से जुड़े कार्य छोड़ने को मजबूर हो जाएंगे। इसलिए इन कानूनों के विरोध में सोमवार को शहर के अधिकतर स्वर्णकार दुकानदारों ने अपना कारोबार बंद कर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध जताया।

chat bot
आपका साथी