कॉपी.. प्रदेश में हो रहे भयानक अपराध, फिर भी नहीं खुली सुखबीर की नींद : चन्नी

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर काग्रेस विधायक दल के नेता चरणजीत ¨सह चन्नी ने कहा कि हैरानी की बात है कि

By Edited By: Publish:Thu, 26 May 2016 01:07 AM (IST) Updated:Thu, 26 May 2016 01:07 AM (IST)
कॉपी.. प्रदेश में हो रहे भयानक अपराध, फिर भी नहीं खुली सुखबीर की नींद : चन्नी

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर

काग्रेस विधायक दल के नेता चरणजीत ¨सह चन्नी ने कहा कि हैरानी की बात है कि पंजाब में भयानक अपराध हो रहे हैं और उप मुख्यमंत्री सुखबीर ¨सह बादल की नींद नहीं खुल रही है।

चन्नी ने गुरदासपुर में एकत्र को संबोधित करते हुए कहा कि बाबा रणजीत ¨सह ढडरियांवाले पर करीब तीन दर्जन लोगों द्वारा हमला किया गया, जिसमें उनका एक साथी मारा गया। कांग्रेस विधायक दल के नेता चन्नी गुरदासपुर जिला काग्रेस कमेटी के नवनियुक्त प्रधान अशोक चौधरी के पदग्रहण समारोह में हिस्सा लेने पहुचे थे। उन्होंने कहा कि इससे अधिक भयानक क्या होगा कि वह नामी व्यक्ति, जिससे हमलावर जुड़े हुए थे, ने मामले में संस्था की ¨नदा करने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है। चन्नी ने कहा कि नामधारी संप्रदाय की माता चंद कौर जी को भैणी साहिब में दिन दिहाड़े कत्ल कर दिया गया, लेकिन हमलावरों को अभी तक काबू नहीं किया जा सका है। उन्होंने श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी की घटना का भी जिक्र किया, जिसकी जाच का अभी तक नतीजा नहीं निकल सका है।

उन्होंने कहा कि राज्य की स्थिति दिनों दिन बिगड़ती जा रही है, जबकि बादल सरकार ने अब पंजाबी सूबे की 50वीं वर्षगाठ मनाने का फैसला किया है, जिसको तत्कालीन पार्टी प्रमुख संत फतेह ¨सह ने काला दिन करार दिया था। यहा तक कि अकाली दल ने पंजाब के पुनर्गठन को अन्याय करार दिया था और अगस्त 1982 में धर्मयुद्ध मोर्चा शुरू किया था, जिसने राज्य को आग में धकेल दिया था। चन्नी ने कहा कि 50 सालों बाद अकाली दल ने अपने विचार बदल दिए है, जिसकी कोर कमेटी ने पंजाबी सूबे के निर्माण की वर्षगाठ को मनाने का फैसला लिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री प्रकाश ¨सह बादल से सवाल किया है कि क्या इस वर्षगाठ को मनाने से पहले लोगों से माफी मागेंगे, क्योंकि राज्य में जो घटा उसके लिए वह भी बराबर के जिम्मेदार थे।

chat bot
आपका साथी