अवैध रेत खनन के लालच ने लील लिए कोख के जन्मे

जिनके लिए किया था लालच नहीं मालूम था कि वहीं लालच एक दिन उनके मासूमों पर भारी पड़ जाएगी और उन्हें ही निगल जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Jul 2020 10:03 PM (IST) Updated:Fri, 31 Jul 2020 06:13 AM (IST)
अवैध रेत खनन के लालच ने लील लिए कोख के जन्मे
अवैध रेत खनन के लालच ने लील लिए कोख के जन्मे

दीपक वधावन / जोगिदर भोला, गुरुहरसहाय (फिरोजपुर) : जिनके लिए किया था लालच, नहीं मालूम था कि वहीं लालच एक दिन उनके मासूमों पर भारी पड़ जाएगी और उन्हें ही निगल जाएगी। ऐसा पछतावा गुरुहरसहाय के गांव मेघा राय पाले चक में मृतक मासूमों के अभिभावक अपने रिश्तेदारों के साथ विलाप करते हुए कर रहे थे।

मौके पर मृतक मासूमों के अभिभावकों से पूरी जानकारी मिली तो वहीं कई लोग सच्चाई छुपाने की कोशिश करते रहे। दैनिक जागरण टीम ने उस खेत जहां पर रेत के अवैध खनन के लिए खड्डा खोदा गया था और उक्त खड्डे पर जाकर देखा। वह पानी से थे जिसमें डूबने से दो मासूमों की मृत्यु हो गई। वहां पर मौजूद अनेकों अज्ञात लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि 6 वर्षीय मृतक गुलजार सिंह व गुरलाल सिंह के अभिभावको ने अधिक पैसा कमाने के लालच में खेतों में रेत के अवैध खनन के लिए गड्ढा खोदा था और वह किसी सरपंच के साथ मिलकर अवैध खनन का धंधा करते थे। उन्होंने बताया कि बीते दिनों हुई बारिश के कारण रेत के खनन के लिए खोदे गए खड्डे में पानी जमा हो गया था। बीती शाम को मासूम गुलजार व गुरलाल खेलते खेलते गड्डे में गिर हए और पानी के अंदर चले गए और उन मासूमों को की मौत हो गई। पुलिस को भनक लगने से पहले ही कर दिया संस्कार

अपनी ही जमीन में रेत के अवैध खनन के कार्य करने को लेकर खोदे गए खड्डे में खड़े पानी में डूबकर दो बच्चों की मौत हो गई। फिर दोनों बच्चों के शवों का संस्कार भी पुलिस को कोई भनक लगे ही कर दिया गया। मौजूदा स्थिति में 15 फीट गहरा खड्डा है।

----------

डीएसपी से जांच करवाई जाएगी : एसएसपी

खेतों में इतने गहरे खुदे के खड्डे में दो मासूमों की जान बारे जब एसएसपी फिरोजपुर भूपिद्र सिंह को बताया तो वह भी हैरत में पड़ गए। उन्होंने कहा कि ऐसी अवैध खड्डों को गैर-कानूनी माना सकता है और एसएसपी ने कहा कि वह इस मामले की जांच डीएसपी गुरुहरसहाय से करवाएंगे। पुलिस द्वारा आरोपितों पर कार्रवाई अवश्य की जाएगी।

chat bot
आपका साथी