तीन दिन धरने के बाद जागी पुलिस, आठ नशा तस्कर उठाए, 23 पर केस

गुरुहरसहाय में नशे के खिलाफ लगाए तीन दिन के धरने के बाद पुलिस हरकत में आई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 11:04 PM (IST) Updated:Wed, 22 Jan 2020 11:04 PM (IST)
तीन दिन धरने के बाद जागी पुलिस, आठ नशा तस्कर उठाए, 23 पर केस
तीन दिन धरने के बाद जागी पुलिस, आठ नशा तस्कर उठाए, 23 पर केस

संवाद सहयोगी, गुरुहरसहाय (फिरोजपुर) : गुरुहरसहाय में नशे के खिलाफ लगाए तीन दिन के धरने के बाद पुलिस हरकत में आई है। पुलिस ने 23 नशा तस्करों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आठ आरोपितों को गिरफ्तार भी किया है। गुरुहरसहाय में नशा तस्करी और नशे के कारण हो रही मौतों होने के कारण लोग के सब्र के बांध सोमवार को टूट गया। हलके के लोगों ने तीन दिन से पंजाब सरकार और खेलमंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी के खिलाफ धरना दिया। इससे पुलिस और सिविल प्रशासन की भी आंखें खुल गई।

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि चुनाव से पहले चार सप्ताह में नशा बंद करने का वादा कांग्रेस ने किया था। लेकिन सत्ता में आने के बाद सरकार अपना वादा भूल गई। गली-गली में नशा बिक रहा है, जिस कारण कई घरों के चिराग बुझ चुके हैं। बीते दिन भी गांव छांगा राय उताड़ में 26 वर्ष खजान सिंह की नशे से मौत भी गई। शहर में लगातार बिक रहे नशे से तंग आकर लोगों ने कैप्टन सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद की। साथ ही नशे के सौदागरों पर कारवाई न करने के आरोप लगाए। लोगों के एकजुट होने के कारण ही पुलिस दबाव में आई और आठ नशा तस्करों को काबू किया। 15 अभी फरार हैं।

फरार तस्करों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी जारी : डीएसपी

डीएसपी भूपिदर सिंह के कार्रवाई के आश्वासन के बाद धरना हटाया गया था। पुलिस अधिकारी ने कहा कि पकड़े गए आरोपितों में जज सिंह अमीरचंद, अनिल कुमार, बगीचा सिंह आकाश, गब्बर, सुखचैन सिंह और सनी शामिल हैं। डीएसपी ने बताया कि फरार आरोपितों में राकेश, हरीश, बिल्ला, बांकी, हरमेश, आकाशदीप, सनी, नीतू, बिट्टू धवन, कोबरा, जस्सा प्रधान, लाडी, लक्खा, रीतू, रानी और रानी शामिल है। इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की ओर से छापेमारी की जा रही है।

एक महिला तस्कर पहले से जेल में

पुलिस के मुताबिक नशा तस्करी के मामले में कुछ समय पहले रीतू नाम की तस्कर को पकड़ा गया था। इसके पास से हेरोइन बरामद हुई थी। रीतू को हेरोइन बेचने के मामले में अदालत के सामने पेश किया गया था, जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया है।

ये नशीले पदार्थ हुए बरामद

पुलिस ने नशा बेचने वाले तस्करों से हेरोइन, नशे से भरे हुए टीके, पोस्त और कई प्रकार की प्रतिबंधित दवाइयां बरामद की हैं। डीएसपी भूपिदर सिंह और थाना प्रभारी जसवरिदर सिंह ने इस में बारे में प्रेस वार्ता की जाएगी। पुलिस तस्करों को किसी भी कीमत में नहीं छोड़ेगी नहीं।

chat bot
आपका साथी