पाकिस्तानी हैकर्स की निगाह अब आपके वाट्सएप नंबर पर, एेसे कर रहे हैं हैक

पाकिस्तानी हैकर्स भारतीय के वाट्सएप पर सेंध लगा रहे हैं। वह कॉल करके नंबर हैक कर रहे हैं और फिर आपके नंबर का दुरुपयोग कर रहे हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 16 Oct 2018 09:09 PM (IST) Updated:Wed, 17 Oct 2018 08:54 AM (IST)
पाकिस्तानी हैकर्स की निगाह अब आपके वाट्सएप नंबर पर, एेसे कर रहे हैं हैक
पाकिस्तानी हैकर्स की निगाह अब आपके वाट्सएप नंबर पर, एेसे कर रहे हैं हैक

जेएनएन, फिरोजपुर। पाकिस्तान के हैकर्स की निगाह अब आपके वाट्सएप नंबर पर है। वह आपका नंबर हैक कर इसका गलत उपयोग कर सकते हैं। एेसा ही एक मामला फिरोजपुर के ममदोट कस्बे में हुआ है। पाकिस्तानी हैकर भारतीयों के वाट्सएप नंबर का प्रयोग कर लोगों को फोन कर रहे हैं। यह हैकर्स भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के लिए भी चिंता का विषय बन गए हैं।

ममदोट थाने में दर्ज करवाई गई शिकायत में हरजिंदर सिंह ने बताया कि कुछ दिनों से उसके मोबाइल नंबर पर पाकिस्तानी कोड नंबर वाले फोन नंबर 00923175057803 से कॉल आ रही थी, जिसे वह काट रहा था। 12 अक्टूबर की रात्रि उसके मोबाइल फोन पर फिर इसी नंबर से कॉल आई, जिसे उसके बेटे ने उठा लिया।

फोन करने वाले पाकिस्तानी हैकर ने बेटे से कहा कि अमिताभ बच्चन के क्विज कॉन्टेस्ट कौन बनेगा करोड़पति के लिए आपका लक्की नंबर चुना गया है। ऐसे में लक्की ड्रा के लाखों रुपये भेजने के लिए मोबाइल पर एक ओटीपी नंबर आएगा, उसे भेजो। बेटे ने पाक हैकर को ओटीपी नंबर बता दिया, जिसके बाद उसका फोन बंद हो गया।

दोबारा जब उसने फोन ऑन किया तो देखा कि उसका वाट्सएप नंबर बंद हो गया। कुछ देर बाद उसे पता चला कि उसका वाट्सएप पाकिस्तानियों द्वारा हैक कर लिया गया है, जिसकी शिकायत उसने ममदोट पुलिस थाने में की है। ममदोट थाना प्रभारी रणजीत सिंह ने बताया कि हरजिंदर सिंह की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले को आइटी सेल को सौंप दिया गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी