इराक में अवैध सब्जी मंडी, उड़ी सरकारी आदेश की धज्जियां

माछीवाड़ा क‌र्फ्यू व कोरोनावायरस कारण माछीवाड़ा की सब्जी मंडी में सामाजिक दूरी बहाल न होने के कारण प्रशासन ने इस मंडी पर मुकम्मल तौर पर पाबंदी लगा दी थी परंतु हैरानी की बात तो यह है कि प्रशासन के हुक्मों की धज्जियां उड़ा कर यहाँ से 5 किलोमीटर दूर गांव इराक में अवैध सब्जी मंडी चली जहाँ मार्कीट फीस की भी चोरी हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 May 2020 05:00 AM (IST) Updated:Sun, 03 May 2020 06:12 AM (IST)
इराक में अवैध सब्जी मंडी, उड़ी सरकारी आदेश की धज्जियां
इराक में अवैध सब्जी मंडी, उड़ी सरकारी आदेश की धज्जियां

संवाद सहयोगी, श्री माछीवाड़ा साहिब

क‌र्फ्यू व कोरोना वायरस के कारण माछीवाड़ा की सब्जी मंडी में फिजिकल डिस्टेंस का नियम बहाल न होने के कारण प्रशासन ने इसे बंद कर दिया था। मगर, प्रशासन के आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए यहां से पांच किलोमीटर दूर अवैध सब्जी मंडी चल रही है। इससे मार्केट फीस की भी चोरी हुई है। वहीं इस बारे में माछीवाड़ा मार्केट कमेटी ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है।

इसके तहत गांव इराक में एक खाली पडके खेत जिसकी चाहरदीवारी की हुई है, में अवैध सब्जी मंडी गत चार दिनों से चल रही है। यहां पर बाहर के जिलों व गांवों से व्यापारी और किसान अपनी सब्जी बेचने आ रहे हैं। यहीं से आढ़ती अपने चहेते सब्जी विक्रेताओं को सप्लाई भी कर रहे हैं।

इस बारे में मंडी बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। वहीं इस बारे में जब पत्रकार शनिवार सुबह गांव इराक में गए, तो मौके पर उक्त अवैध सब्जी मंडी में सब्जी खरीदने और बेचने वालों की भीड़ लगी हुई थी। इस बारे में पत्रकारों द्वारा जब पुलिस व मंडी बोर्ड के अधिकारियों से बात की गई, तो उन्हें इसका पता चला। इसके बाद पुलिस को आते देख सब्जी मंडी में आए लोग व आढ़ती मौके से खिसक गए।

---------------

मामले पर डाल दिया गया पर्दा

इस बारे में माछीवाड़ा मार्केट कमेटी के सचिव राजवीर सिंह का कहना है कि यहां पर सब्जी बेचने वाला व्यक्ति जमीन ठेके पर लेकर सब्जी बेच रहा था। उसने माफी माग ली है। आगे से अगर वह नियमों का उल्लंघन करेगा, तो उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

chat bot
आपका साथी