सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए उम्मीद कैंप 15 को

फिरोजपुर मंडल के सेवानिवृत्त कर्मचारियों/ पेंशनभोगियों की सुविधा के लिए उम्मीद मेडिकल कार्ड रजिस्ट्रेशन एवं दस्तावेज अपलोड के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 09:41 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 09:41 PM (IST)
सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए उम्मीद कैंप 15 को
सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए उम्मीद कैंप 15 को

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : फिरोजपुर मंडल के सेवानिवृत्त कर्मचारियों/ पेंशनभोगियों की सुविधा के लिए उम्मीद मेडिकल कार्ड रजिस्ट्रेशन एवं दस्तावेज अपलोड के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत ऐसे सेवानिवृत्त कर्मचारी जिन्होंने अभी तक उम्मीद पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन एवं दस्तावेज अपलोड नहीं किए अथवा जिनको उम्मीद कार्ड बनाने में परेशानी आ रही है। उनके लिए 15 दिसंबर को कैंप लगाया जा रहा है।

डीआरएम सीमा शर्मा ने बताया कि फिरोजपुर मंडल में आठ जगह उम्मीद कैंप 15 दिसंबर को सुबह 11 बजे से सायं साढ़े चार बजे तक आयोजित किया जाएगा। यह कैंप फिरोजपुर में मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय तथा लुधियाना, अमृतसर, जालंधर, पठानकोट, पालमपुर, जम्मू तवी एवं बडगाम में मुख्य हित निरीक्षक के कार्यालयों में आयोजित किया जाएगा। सभी सेवानिवृत्त कर्मचारी अपने साथ मूल दस्तावेजों के साथ-साथ इसकी छायाप्रति यथा पीपीओ, एक रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो, बैंक द्वारा जारी बैंक पेंशन पर्ची, पुराना मेडिकल कार्ड, कोई एक पहचान पत्र आदि लेकर आएं।

350 लोगों की जांच, 70 सफेद मोतिया से पाए गए पीड़ित संवाद सहयोगी, ममदोट(फिरोजपुर)

: मोतिया मुक्त अभियान के अंतर्गत आंखों की जांच संबंधी मुफ्त स्क्रीनिग कैंप सीएचसी ममदोट में लगाया गया। इस मौके डा. राजीव बैंस ने कहा कि आंखें भी दूसरे अंगों की तरह शरीर का अहम अंग हैं कैंप में कुल 350 से अधिक मरीजों की जांच की गई, जिनमें से करीब 70 मरीज सफेद मोतिए से पीडि़त पाए गए, जिनके जल्द मुफ्त आंखों के आप्रेशन किए जाएंगे।

उन्होने स्पष्ट किया कि मरीजों के आने -जाने ,खाने -पीने, दवाइयों, चश्मे वगैरा का भी मुफ्त प्रबंध किया जाएगा। इस मौके सन्दीप बजाज ने उपस्थित लोगों से अपील की कि वह दूसरी बीमारियों की तरह आंखों की बीमारी को भी गंभीरता के साथ लेते हुए समय पर इलाज करवाएं 101 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

कैंप में 101 लोगों का कोविड टीकाकरण भी किया गया है। इस मौके अमरजीत, महिद्र पाल, डा. हरप्रीत सिंह, मुकेश कुमार, जगरूप कौर, हरप्रीत सिंह और नंद लाल आदि भी मौजूद थे ।

chat bot
आपका साथी