फिरोजपुर के कसूरी गेट चौक के पास काले लिफाफे में मिला भ्रूण

समाज में कुछ ऐसे लोग भी है जो बचा पाने की खातिर पैसे की परवाह नहीं करते और धार्मिक स्थलों पर जा-जाकर कामना करते है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Mar 2020 10:14 PM (IST) Updated:Mon, 02 Mar 2020 06:14 AM (IST)
फिरोजपुर के कसूरी गेट चौक के पास काले लिफाफे में मिला भ्रूण
फिरोजपुर के कसूरी गेट चौक के पास काले लिफाफे में मिला भ्रूण

दर्शन सिंह, फिरोजपुर : समाज में कुछ ऐसे लोग भी है जो बच्चा पाने की खातिर पैसे की परवाह नहीं करते और धार्मिक स्थलों पर जा-जाकर कामना करते है,। लेकिन कुछ ऐसे भी जो गर्भ में ठहरने वाले भ्रूण को दुनिया में आने से पहले ही समाज की बदनामी के चलते गिरा देते है। ऐसा ही एक मामला फिरोजपुर शहर में सामने आया है। यहां के कसूरी गेट चौक के पास स्थित कूचा सुरजन मल्ल नाम गली की नुक्कर पर काले लिफाफे में बंद भ्रूण पाया गया। ये किसी अविवाहिता का बताया जा रहा है, जिसने इस भ्रूण को गिराकर समाज में अपनी होने वाली बदनामी छिपाई है।

कैसे पता चला भ्रूण का

गली कूचा सुर्जन मल्ल के रहने वाले मिल्ख राज ने बताया कि उनकी तरफ से सुबह घर के सामने सफाई की जा रही तो इसी दौरान उनके दरवाजे के सामने व मीटर बक्से के पास काला लिफाफा दिखाई दिया। लिफाफे में किसी वस्तु के शक होने पर उसे खोलकर देखा तो बीच में भ्रूण मिला। भ्रूण मिले की बात आग की तरह फैल गई और इलाके के लोग जमा होने लग गए, इसी दौरान किसी ने थाना सिटी पुलिस को भी सूचित कर दिया।

पोस्टमार्टम के दौरान ही होगा खुलासा

मौके पर पहुंची थाना सिटी पुलिस ने भ्रूण को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी और आसपास के रहने वाले लोगों से भी पूछताछ की। सभी ने इस बारे में रात या फिर सुबह को ही फेंकने की बात कही। जांच कर रहे एएसआइ जंगीर सिंह ने कहा कि भ्रूण को पहले पोस्टमार्टम के लिए फिरोजपुर शहर के सिविल अस्पताल के शवगृह में रखवाया गया, लेकिन वहां के डाक्टरों ने भ्रूण को पोस्टमार्टम के लिए फरीदकोट मेडिकल कॉलेज ले जाने को कहा है। अधिकारी ने कहा कि सुबह भ्रूण का पोस्टमार्टम करवाने के लिए उसे मेडिकल कॉलेज ले जाता जाएगा। वहीं ट्रोमा वार्ड के डॉक्टर अभिजीत ने कहा कि भ्रूण के पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल सकेगा कि वे लड़का का है या फिर लड़के। अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

chat bot
आपका साथी