फीडबैक लेने पहुंचे शिअद प्रधान ने सुनी वर्करों की मुश्किलें

फिरोजपुर : विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार शिअद वर्करों को अध्यक्ष से सीधे रू-ब-रू होने का मौका मिला। शिअद अध्यक्ष सुखबीर ¨सह बादल भी वर्करों के साथ खड़े होकर व नाम से बुलाकर मिल रहे थे। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए सुखबीर बादल के इस दौरे को वर्करों से फीडबैक लेने के रूप में देखा जा रहा है। वीरवार को बादल ने फिरोजपुर लोकसभा की बल्लुआना, जलालाबाद, फाजिल्का व अबोहर विधानसभाओं के शिअद वर्करों से टेबल टॉक की थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Dec 2018 12:09 AM (IST) Updated:Sat, 22 Dec 2018 12:09 AM (IST)
फीडबैक लेने पहुंचे शिअद प्रधान ने सुनी वर्करों की मुश्किलें
फीडबैक लेने पहुंचे शिअद प्रधान ने सुनी वर्करों की मुश्किलें

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार शिअद वर्करों को अध्यक्ष से सीधे रू-ब-रू होने का मौका मिला। शिअद अध्यक्ष सुखबीर ¨सह बादल भी वर्करों के साथ खड़े होकर व नाम से बुलाकर मिल रहे थे। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए सुखबीर बादल के इस दौरे को वर्करों से फीडबैक लेने के रूप में देखा जा रहा है। वीरवार को बादल ने फिरोजपुर लोकसभा की बल्लुआना, जलालाबाद, फाजिल्का व अबोहर विधानसभाओं के शिअद वर्करों से टेबल टॉक की थी।

आए तो सुखबीर बादल लोकसभा चुनाव की फीडबैक लेने, लेकिन वर्करों द्वारा अपने साथ कांग्रेसियों व अधिकारियों द्वारा की जा रही धक्केशाही के बीच ही बादल को घेरे रखा। हर कोई जिला परिषद, ब्लॉक समिति व अब पंचायत चुनाव मे अपने साथ हो रही धक्केशाही को विस्तारपूर्वक बताता हुआ दिखाई दिया। बादल इस दौरान वर्करों की समस्याओं को स्वंय नोटपैड पर नोट करते रहे। उन्होंने वर्करों से बातचीत करते हुए कहा कि पिछले दस साल शिअद-भाजपा शासनकाल में जो योजनाएं शुरू की गई थी, वहीं योजनाएं अब भी चल रही है, कैप्टन सरकार ने कोई नई योजना नहीं शुरू की, बल्कि पिछले दस सालों से चल रही योजनाओं की फं¨डग बंद कर दी, जिससे लोग परेशान हैं लोगों के अपने जरूरत के काम नहीं हो रहे है।

फरीदकोट रोड ग्रीन पैलेस में वर्करों के साथ टेबल टॉक के रखे गए कार्यक्रम में 30 से अधिक टेबलों पर पुरुष-महिला वर्कर अपने अध्यक्ष से मिलने के लिए दिन में ग्यारह बजे से ही बैठे रहे, सभी को पार्टी पदाधिकारियों द्वारा बार-बार हिदायत दी जा रही थी, कि वह अपने निर्धारित टेबल पर ही बैठे रहे, वहीं पहुंचकर सुखबीर बादल उनसे मिलेंगे। हालांकि टेबल पर इस दौरान मुदकी, तलवंडी भाई, ममदोट व अन्य हिस्सों से कुछ ऐसे चेहरे भी दिखाई दिए जो कि पिछले दिनों शिअद का दामन छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिए थे, ऐसे चेहरों पर पूरे पंडाल में नेताओं द्वारा चर्चा की जाती रही।

कार्यक्रम में सुखबीर ¨सह बादल के साथ पहुंचे पूर्व कैबिनेट मंत्री जनमेजा ¨सह सेखों ने कहा कि वर्तमान समय में कांग्रेस सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी है, हर ओर विकास के सभी कार्य ठप्प पड़ गए है। सरकार के पास उपलब्धि के नाम पर पिछले दो साल में किए गए कार्यो को बताने के नाम पर कुछ भी नहीं है। इस दौरान फिरोजपुर देहाती के पूर्व विधायक जो¨गदर ¨जदू भी मौजूद रहे।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, गेट पर तलाशी के बाद हुई एंट्री, फिर भी डीएसपी ने टेबलों पर लोगों की जांच

फिरोजपुर देहाती विधानसभा हलके में शिअद अध्यक्ष के वर्करों से फीडबैक के लिए हो रहे कार्यक्रम स्थल पर लगाए गए 30 से अधिक टेबलों पर बैठे लोगों को जांच-पड़ताल डीएसपी लखवीर ¨सह दो थाना प्रभारियों के साथ बादल के पहुंचने से ठीक पहले करते हुए दिखाई दिए। हालांकि सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध पैलेस में किए गए, पैलेस में प्रवेश करने वाले सभी लोगों की गेट पर ही मेडल डिटेक्टर से गहन चे¨कग उपरांत ही अंदर जाने दिया गया, फिर भी टेबल टू टेबल डीएससी लखबीर ¨सह द्वारा लोगों से हथियार जमा करवाने व कुछ लोगों की तलाशी लिए जाने की घटना से लोग असहज दिखाई दिए, हालांकि उक्त घटना को पुलिस के अधिकारी बादल की सुरक्षा से जुड़ा बता रहे है, परंतु ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि विरोधी दल के कार्यक्रम के अंदर पुलिस द्वारा इस तरह वर्करों की जांच-पड़ताल की जाए।

chat bot
आपका साथी