चौकीदौरों को बंधक बना गोदाम से 3.75 लाख का गेहूं लूटा

गुरुहरसहाय (फिरोजपुर) गुरुहरसहाय में नौ हथियारबंद लोगों ने वेयरहाउस के गोलूका रोड स्थित गोदाम से पिस्तौल व तेजधार हथियारों के बल पर चौकीदारों को बंधक बना लाखों रुपये का गेंहू लूट लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 10:44 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 10:44 PM (IST)
चौकीदौरों को बंधक बना गोदाम से 3.75 लाख का गेहूं लूटा
चौकीदौरों को बंधक बना गोदाम से 3.75 लाख का गेहूं लूटा

संवाद सूत्र, गुरुहरसहाय (फिरोजपुर) गुरुहरसहाय में नौ हथियारबंद लोगों ने वेयरहाउस के गोलूका रोड स्थित गोदाम से पिस्तौल व तेजधार हथियारों के बल पर चौकीदारों को बंधक बना लाखों रुपये का गेंहू लूट लिया।

वेयरहाउस विभाग के इंस्पेक्टर अमित कक्कड़ ने थाना गुरुहरसहाय पुलिस को शिकायत दी कि शनिवार रात गोलूका रोड स्थित पंजाब राज्य वेयर हाउस के गोदाम नंबर-6 में मुख्य गेट की ओर से तीन व्यक्ति हाथ में पिस्तौल व तेजधार हथियार लिए दाखिल हुए। आरोपितों ने मुख्य गेट के चौकीदार जगप्रीत के गले पर कापा रख उसको शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी दी और बंधक बना लिया। आरोपित चौकीदार को पीछे की दीवार की ओर ले गए। जब वह चौकीदार को लेकर पीछे की दीवार के पास पहुंचे तो पीछे की दीवार से भी 6 और हथियारबंद लोग दीवार फांदकर गोदाम में घुस आए। आरोपितों ने चौकीदार भूपेंद्र ¨सह निवासी गांव निधाना और लखमीर ¨सह निवासी फरीदकोट रोड गुरुहरसहाय को भी बंधक बना लिया। इंस्पेक्टर ने बताया कि चौकीदारों के कहने के अनुसार हथियारबंद लोगों ने गोदाम के ताले तोड़कर अंदर पड़े गेंहू की बोरियां चोरी कर ली और अपने व्हीकल में भर फरार हो गए। चौकीदारों के अनुसार चोरी कर गेंहू ले जाने वाले व्हीकल की आवाज ट्रक जैसी थी। चोरी हुए गेंहू की कीमत 375000 रुपये है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दूसरे गोदाम में जाकर चौकीदारों के मोबाइल से इंस्पेक्टर को किया सूचित

गोदाम नंबर छह में रात को ड्यूटी कर रहे चौकीदारों ने बताया कि चोरी करने आए हथियारबंद लोगों ने उनके मोबाइल छीन लिए थे और उनको बंधक बना लिया था। चौकीदारों ने बताया कि जब लुटेरे चले गए तो उन्होंने अनाज मंडी में बने विभाग के गोदामों में जाकर वहां ड्यूटी कर रहे चौकीदारों को घटना के बारे में बताया और उनके मोबाइल से इंस्पेक्टर को सूचित किया।

तीनों चौकीदारों से गहनता से पूछताछ की जा रही

पंजाब राज्य वेयरहाउस के गोदाम से 440 गेंहू की बोरियां चोरी होने के मामले की जांच कर रहे जांच अधिकारी विनोद कुमार शर्मा का कहना है कि वह इस मामले की बारीकी से छानबीन कर रहे हैं। इस घटना के संबंध में तीनों चौकीदारों को बुलाकर उनसे गहनता से पूछताछ की है। जांच अधिकारी ने बताया कि वह जल्द ही इस चोरी की मामले की तह तक पहुंच जाएंगे।

खाली हाथ कैसे करेंगे करोड़ों के अनाज की सुरक्षा

वेयरहाउस के गोदाम में पौने चार लाख के अनाज की चोरी हो गया। अनाज की सुरक्षा के लिए रखे गए तीन चौकीदार भी चोरों को चोरी करने से नहीं रोक सके, क्योंकि चोरी करने आए लोगों के पास हथियार थे, जबकि चौकीदार खाली हाथ थे। ऐसे में बिना असलाह वाले रखे चौकीदारों की ओर से गोदामों में अनाज की सुरक्षा कर पाना असंभव है।

chat bot
आपका साथी